PM Kisan की 15वीं किस्त से पहले हुआ यह बदलाव, अगर आपने नहीं  किया ऐसा तो नहीं मिलेगा पैसा

पीएम मोदी ने 8.11 करोड़ छोटे और सीमांत किसानों को पीएम किसान की 14वीं किस्त के  रूप में 2000-2000 रुपये ट्रांसफर किए थे.

आज की डेट में अप्रैल-जुलाई 2023 की किस्त 9.53 करेाड़ किसानों के खातों में पहुंच  चुकी है.

पीएम किसान पोर्टल पर करीब 12 करोड़ किसान इस योजना में रजिस्टर्ड हैं. जाहिर है  अभी करीब ढाई करोड़ किसानों को किस्त नहीं मिली.

ऐसे किसानों को 15वीं किस्त भी नहीं मिलेगी, जिनका भूलेख अंकन, बैंक खातों की आधार  सीडिंग और पीएम किसान पोर्टल पर ईकेवाईसी का काम पूरा नहीं हुआ है.

पीएम किसान पोर्टल और बैंक अकाउंट में लाभार्थी के नाम की स्पेलिंग अलग-अलग होना.  ऐसे किसानों के लिए पीएम किसान पोर्टल पर एक नई सुविधा शुरू की गई है.

.यहां लाभार्थी आधार के अनुसार अपने नाम का करेक्शन खुद कर सकते हैं. आइए जानें  कैसे करें नाम सुधार..

यहां लाभार्थी आधार के अनुसार अपने नाम का करेक्शन खुद कर सकते हैं. आइए जानें  कैसे करें नाम सुधार.. यहां फार्मर कार्नर पर तीसरी पंक्ति में Name Correction as per Aadhaar वाले  बाक्स पर टैप या क्लिक करें.

इसके बाद एक नई विंडो खुलेगी. यहां रजिस्ट्रेशन नंबर डालें. अगर नहीं मालूम है तो  परेशान मत हों. नीली पट्टी पर क्लिक करें जहां लिखा है Know Your Registration  Number

यहां अपना रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर डालें या आधार नंबर. ओटीपी आएगा और ओटीपी डालें. इसके बाद सबमिट पर क्लिक करें. आपके सामने आपक पीएक किसान का  रजिस्ट्रेशन नंबर होगा.