Bollywood के इन 5 सुपरस्टार्स ने डबल रोल निभाकर खूब मचाया धमाल

सिनेमा जगत में डबल रोल का फार्मूला शुरुआत से चलता आ रहा है. अब तक कई ऐसी फिल्में बनाई जा चुकी जिनमें एक्टर्स डबर रोल में नजर आए थे.

लेकिन गोविंदा से लेकर अमिताभ बच्चन तक ऐसे कई स्टार हैं जिन्होंने अब तक फिल्मों में दोहरी भूमिका निभाकर दर्शकों के दिलों पर खूब राज किया है.

आइए जानते हैं ऐसे ही 5 सुपरस्टार्स के बारे में.

बॉलीवुड में जंपिंग जैक के नाम से पहचाने जाने वालेॉ 70 के दशक में सुपरस्टार्स जितेंद्र ने इंडस्ट्री को कई हिट फिल्में दी हैं. इनमें कुछ फिल्मों में उन्होंने डबल रोल भी निभाए हैं.

बॉलीवुड के शहंशाह के नाम से पहचाने जाने वाले दिग्गज अभिनेता अमिताभ बच्चन 70 के दशक से अब तक 80 साली की उम्र में भी अपने काम से फैंस का दिल जीत रहे हैं.

गोविंदा इंडस्ट्री के उन चुनिंदा एक्टर्स में से एक हैं जो अपने दौर में 35 फिल्में तक एक साथ साइन कर दिया करते थे. आज भले ही वह एक हिट फिल्म को तरस रहे हो.

बॉलीवुड के वो सुपरस्टार जो संघर्ष की धूप में तपकर सोना बने. उनका नाम है मिथुन चक्रवर्ती अपने करियर में उन्होंने कई ब्लॉकबस्टर हिट दी हैं.

बॉलीवुड के बादशाह शाहरुख खान आज भी इंडस्ट्री के ककिंग बने हुए हैं. अपने तीन दशक के एक्टिंग करियर में उन्होंने कई ऑल टाइम ब्लॉकबस्टर हिट फिल्में दी हैं.