आखिर किसके नाम का सिंदूर लगाती हैं रेखा?

बॉलीवुड की सदाबहार रेखा 69 साल की हो गई हैं. सिलसिला, उमराव जान और खूबसूरत जैसी हिट फिल्में देने वाली रेखा अपने जस्बा और उथल-पुथल भरे जीवन के लिए जानी जाती हैं. 

उनकी लव लाइफ हमेशा से चर्चा का विषय रही है. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार कई बार उनकी पर्सनल लाइफ को लेकर कई तरह की बातें लोगों के सामने आई हैं.

कहा जाता है कि रेखा को बॉलीवुड के बिग बी अमिताभ बच्चन से बहुत प्यार था. दोनों रिलेशनशिप में भी थे.

रेखा ने साल 1990 में बिजनेस मैन मुकेश अग्रवाल से हुई थी, जिनकी शादी के सात महीने बाद आत्महत्या करके मृत्यु हो गई थी.हालांकि उन्होंने अपने पति की मौत को लेकर मीडिया के सामने कभी कोई बात नहीं की. 

किताब में कहा गया है कि 1982 के राष्ट्रीय पुरस्कारों के दौरान रेखा को को सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री के पुरस्कार से सम्मानित किया गया था.

इस कार्यक्रम के दौरान भारत की तत्कालीन राष्ट्रपति नीलम संजीव रेड्डी ने उनसे उनके सिंदूर लुक के बारे में पूछा था कि आप ये क्यों लगाती हैं.

सिंदूर लुक के बारे में बात करते हुए रेखा ने कहा था कि वह लोगों की प्रतिक्रियाओं से चिंतित नहीं थीं. मुझे लगता है कि यह मुझ पर बहुत अच्छा लगता है. सिंदूर मुझ पर सूट करता है.

रिपोर्ट्स के मुताबिक 1990 में मुकेश अग्रवाल दोस्त सुरिंदर कौर के साथ रेखा के घर पहुंचे थे और उन्हें शादी के लिए प्रपोज कर दिया था. रेखा मुकेश के प्रपोजल को मना नहीं कर पाई थीं. 

रेखा मुकेश के प्रपोजल को मना नहीं कर पाई थीं. दोनों का परिवार उस समय मुंबई में नहीं था लेकिन फिर भी दोनों ने उसी दिन शादी करने का फैसला कर लिया था.