Lok Sabha Election 2024: ये हैं पांचवें चरण के 5 धनकुबेर प्रत्याशी, जिनके पास है करोड़ों की संपत्ति

लोकसभा चुनाव में अब तक चार चरणों के चुनाव संपन्न हो चुके हैं और पांचवे चरण के लिए 20 मई को वोटिंग है. 5वें चरण में 6 राज्य और 2 केंद्र शासित प्रदेशों के 49 निर्वाचन क्षेत्रों में चुनाव होने वाले हैं.

लोकसभा चुनाव के पांचवे चरण में कई ऐसे प्रत्याशी हैं जो कि करोड़पतियों में शुमार हैं. आइए इस वेब स्टोरी में 5वें चरण के पांच करोड़पति उम्मीदवारों के बारे में जानते हैं. 

पांचवें चरण के चुनाव में सबसे अमीर प्रत्याशी अनुराग शर्मा हैं. ये उत्तर प्रदेश के झांसी से बीजेपी के प्रत्याशी हैं. एडीआर (ADR) की रिपोर्ट के अनुसार, इनकी कुल संपत्ति 116 करोड़ है. 

लोकसभा चुनाव के पांचवें चरण के चुनावी मैदान में दूसरे सबसे बड़े अमीर उम्मीदवार नीलेश भगवान सांभरे हैं. महाराष्ट्र के भिवंडी सीट से निर्दलीय प्रत्याशी सांभरे की कुल संपत्ति 110 करोड़ रुपये है.

5वें चरण के चुनाव में करोड़पति प्रत्याशियों की लिस्ट में तीसरे नंबर पर केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल का नाम है. पीयूष गोयल बीजेपी की तरफ से महाराष्ट्र के मुंबई उत्तर सीट से प्रत्याशी हैं. चुनावी हलफनामे (एडीआर) के मुताबिक, उनकी कुल संपत्ति 111 करोड़ है. 

लोक सभा चुनाव के 5वें चरण में चौथे सबसे अमीर उम्मीदवार सुरेश गोपीनाथ म्हात्रे उर्फ ​​बाल्या मामा हैं. इनकी कुल संपत्ति 107.06 करोड़ की है. ये महाराष्ट्र के भिवंडी से एनसीपी (शरद पवार) से उम्मीदवार हैं.

पांचवें चरण के 5वें सबसे अमीर कैंडिडेट कृष्णा नंद त्रिपाठी हैं, जो झारखंड की चतरा संसदीय सीट से कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ रहे हैं. उनकी कुल संपत्ति 70.09 करोड़ रुपए है. 

पांचवें चरण के चुनाव में जिन 49 सीटों पर मतदान किये जाने हैं उनमें से 40 से अधिक सीटें एनडीए के पास है.

पांचवें चरण के चुनाव में यूपी की 14, महाराष्ट्र की 13, पश्चिम बंगाल की 7, बिहार की 5, झारखंड की 3, ओडिशा की 5 और जम्मू-कश्मीर और लद्दाख की 1-1 सीट पर मतदान होना है.