लोकसभा चुनाव के परिणाम कुछ देर में आने शुरू हो जाएंगे. चुनाव आयोग के मुताबिक, आज (4 जून) सुबह 8 बजे से मतगणना शुरू हो गई हैं.

इस समय भारत में चल रहे लोकसभा चुनाव और एग्जिट पोल के नतीजों को लेकर पाकिस्तान में भी काफी चर्चा है. 

पूर्व पाकिस्तान विदेश सचिव एजाज अहमद चौधरी ने एक इंटरव्यू में कहा कि अगर पीएम मोदी इस बार प्रचंड बहुमत के साथ प्रधानमंत्री बनते हैं और एनडीए गठबंधन को संसद की दो तिहाई सीटें मिलती हैं तो भाजपा को संविधान में संशोधन की ताकत मिल जाएगी. 

उनका कहना है कि यह ताकत मिलते ही भाजपा भारत को हिंदू राष्ट्र बनाने में जुट जाएगी.

एजाज चौधरी ने एक कार्यक्रम में कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने का जिक्र करते हुए कहा कि भाजपा अपने चुनावी अभियान में जो कहती है, सत्ता में आने के बाद उसे पूरा करती है.

एजाज चौधरी ने कहा, 'अभी तक हमने जो देखा है...मोदी साहब ने जो चुनावी अभियान में कहा, उसको अपनी प्राथमिकता बनाकर उस पर अमल किया है. 

चौधरी ने कहा कि, 2019 के चुनाव में उन्होंने अनुच्छेद 370 का जिक्र किया था और सत्ता में आने के तुरंत बाद उस पर अमल किया.

उन्होंने कहा कि, मुझे लगता है कि इस बार उनकी सबसे बड़ी प्राथमिकता भारत को हिंदू राष्ट्र बनाना है. इसके लिए बहुत से काम उन्होंने पहले ही शुरू कर दिए हैं.'

एजाज चौधरी ने आगे कहा, 'वैसे तो पाकिस्तान में किसी को ऐतराज नहीं होगा इससे...अगर वहां हिंदू बहुसंख्यक हैं तो बनाएं हिंदू राष्ट्र...हमें क्या फर्क पड़ता है. लेकिन वो पहले ही मुसलमानों और दूसरे धर्म के लोगों के लिए परेशानी खड़ी कर रहे थे, हिंदू राष्ट्र के बाद और परेशानी खड़ी करेंगे.'

उनका कहना है कि पीएम मोदी चुनावी अभियान के दौरान जो कहते हैं, वो करते हैं और लोगों को यह नहीं समझना चाहिए कि केवल चुनावी अभियान के लिए हिंदू राष्ट्र की बात कही गई है बल्कि बहुमत के बाद इस पर अमल भी किया जाएगा.

एजाज चौधरी का कहना है कि प्रचंड बहुमत के साथ बीजेपी सत्ता में आएगी तो पाकिस्तान के प्रति उसका रवैया भी वही रहेगा इसलिए पाकिस्तान को पहले से ही तैयारी कर लेनी चाहिए. 

उनका कहना हैं कि, 'सत्ता में आने के बाद बीजेपी बाहर के देशों, खासकर पाकिस्तान के साथ घर में घुसकर मारेंगे....वाली प्रवृत्ति को आगे बढ़ाएगी. यह पाकिस्तान के लिए फिक्र की बात है... मैं तो समझता हूं कि ये बाकी देशों के लिए भी चिंता की बात है.