ऑनलाइन शॉपिंग तो हम सभी करते हैं. शॉपिंग करते वक्त हम एक एक पूरे होशो हवास में देख परख कर लेते हैं. लेकिन इंग्लैंड से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है.

इंग्लैंड की एक महिला ऐसा ही करती है. वो नींद में शॉपिंग करती है और इस चक्कर में सोते-सोते उसने 3 लाख रुपये से ज्यादा खर्च कर दिए हैं.

रिपोर्ट के अनुसार इंग्लैंड की रहने वाली Kelly Knipes नाम की महिला को पैरासोमनिया नाम की अजीब बीमारी है, जिसमें वो सोते हुए शॉपिंग करती है. 

सोते-सोते वो रात में ही ऑनलाइन शॉपिंग साइट्स पर अपने कार्ट में सामान जोड़ लेती हैं और उसके बाद नींद में ही सामान को ऑर्डर कर देती हैं. 

साउथ वेस्ट न्यूज सर्विस से बात करते हुए केली ने कहा कि उन्हें ये सोचकर बहुत चिंता होती है कि वो रात में क्या करेंगी, किस चीज पर पैसे खर्च कर देंगी.

साल 2018 में जांच के बाद पता चला कि उन्हें पैरासोमनिया है. ये एक प्रकार की कंडीशन है, जिसमें नींद के वक्त इंसान असामान्य व्यवहार करने लगता है. 

पैरासोमनिया से ग्रसित व्यक्ति नींद में चल सकता है, बात कर सकता है, खाना खा सकता है या अन्य कोई विचित्र काम कर सकता है पर उसे इन चीजों की सुध नहीं होती, क्योंकि दिमाग आधा ही जगा होता है.

पिछले कुछ सालों में केली ने कई बार तुरंत डिलीवर करने वाले वेबसाइट्स से सामान ऑर्डर किए हैं और जब सामान घर आ जाता था, तब उनकी नींद खुलती थी. 

इन सामानों में एक प्लास्टिक का फुल साइज बास्केटबॉल कोर्ट था जिसमें नेट, पोल आदि मौजूद था. इसके अलावा पेंट, बुक, नमक, बच्चों के प्ले हाउस, कई फ्रिज, टेबल, टॉफियां आदि वो मंगवा चुकी हैं.