G7 में PM Modi का जलवा, जानें क्यों ट्रेंड कर रहा है #Melodi 

प्रधानमंत्री Narendra Modi इटली के अपुलिया में आयोजित G7 शिखर सम्मेलन में हिस्सा लेने के बाद शनिवार सुबह दिल्ली लौट आए हैं.

इस बीच इटली की प्रधानमंत्री Giorgia Meloni और पीएम Narendra Modi की एक तस्वीर और वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने लगे, जिसमें जॉर्जिया, पीएम मोदी के साथ सेल्फी लेती दिख रही हैं.

बीते 14 जून को इटली के अपुलिया में हुए इस कार्यक्रम में मेलोनी द्वारा ली गई तस्वीर में दोनों नेताओं को मुस्कुराते हुए देखा जा सकता है.

तीसरी बार प्रधानमंत्री बनने के बाद मोदी की यह पहली विदेश यात्रा थी. वह G7 शिखर सम्मेलन के ‘आउटरीच सेशन’ में शिरकत करने के लिए अपुलिया पहुंचे थे.

दिल्ली लौटने के बाद पीएम मोदी ने एक्स अकाउंट पर एक वीडियो भी शेयर किया और लिखा, ‘G7 शिखर सम्मेलन में मैंने विश्व मंच पर भारत का दृष्टिकोण प्रस्तुत किया.

G7 शिखर सम्मेलन के दौरान पीएम मोदी और जॉर्जिया मेलोनी ने द्विपक्षीय रक्षा और सुरक्षा सहयोग पर भी चर्चा की तथा रक्षा औद्योगिक सहयोग को और बढ़ाने की उम्मीद जताई.

इस दौरान एक वीडियो में जॉजिया मेलोनी को ‘मेलोडी टीम की ओर से नमस्ते’ कहते हुए सुना जा सकता है, जबकि प्रधानमंत्री मोदी उनके साथ खड़े हैं. शनिवार को वीडियो शेयर करते हुए मेलोनी ने X पर लिखा, ‘Hi friends, from #Melodi’.

‘Melodi’ एक टर्म है, जो संभवत: इटली की प्रधानमंत्री Giorgia Meloni के सरनेम में शामिल ‘Melo’ और पीएम Narendra Modi के सरनेम में शामिल ‘di’ से मिलकर बना है.

पिछले साल पीएम मोदी और मेलोनी की बैठक के बाद भी यह टर्म काफी वायरल हुआ था. अब G7 में एक बार फिर दोनों की मुलाकात के बाद सोशल मीडिया पर #Melodi ट्रेंड करने लगा है.