Hamare Baarah फिल्म से रोक हटी, अब 21 जून को सिनेमाघरों में रिलीज होगी, जानें कैसे मिली हरी झंडी

फिल्म 'हमारे बारह' (Hamare Baarah ) को लेकर बॉम्बे हाईकोर्ट ने आज को कुछ बदलावों के साथ रिलीज करने की अनुमति दे दी है.

बता दें कि बॉम्बे हाई कोर्ट ने फ़िल्म 'हमारे बारह' में केवल 3 बदलाव किए हैं. जिसमें केवल 3 डायलॉग हैं जिन्हें म्यूट किया गया है. बाकी पूरी फिल्म वैसे ही होगी.

फिल्म निर्माताओं के फिल्म में कुछ बदलावों पर सहमति जताने बाद फैसला सुनाते हुए कोर्ट ने ‘हमारे बारह’ को 21 जून 2024 को रिलीज करने की इजाजत दे दी.

दरअसल बॉलीवुड एक्टर अन्नू कपूर की इस फिल्म का टीजर जारी होने के बाद से बवाल मचा हुआ था. फिल्म की रिलीज पर रोक लगाने की मांग की जा रही थी.

हमारे बारह का ट्रेलर 30 मई को रिलीज करने के बाद महज 24 घंटे में हटा दिया गया क्योंकि जनसंख्या नियंत्रण के मुद्दे पर बनी इस फिल्म के कुछ दृश्यों और डायलॉग्स पर आपत्ति थी.

फिल्म के पोस्टर की बात करें तो उसमें कई मुस्लिम महिलाओं को दिखाया गया, जिनके हाथ बंधे हैं और होंठ सिले हुए हैं. फिल्म आबादी बढ़ाने जैसे विषय पर आधारित है.

बता दें कि ‘हमारे बारह’ पहले 7 जून और फिर 14 जून को रिलीज होने वाली थी, लेकिन विवादों के चलते इसकी रिलीज पर रोक लगा दी गई थी.

इस फिल्म पर इस्लाम के रिवाजों का अपमान करने का आरोप लगा है. फिल्म की स्टारकास्ट का कहना है कि उन्हें धमकी भरे कॉल्स आ रहे हैं.