दुनिया में एक से बढ़कर एक अजीबो-गरीब चीजें हैं, जिनके बारे में जानकर विश्वास कर पाना मुश्किल हो जाता है.

दुनिया में मौजूद कई चीजों से जुड़े रहस्यों का पता लगाने में तो वैज्ञानिक भी नाकाम रहे हैं

वातावरण को सुरक्षित रखने में पेड़-पौधे बेहद अहम भूमिका निभाते हैं और हर पेड़-पौधे की अपनी-अपनी खासियत होती है.

आपने अब तक कई रहस्यमयी किले, झरने, नदियों और जगहों के बारे में सुना होगा, लेकिन आज हम आपको कई अनोखे पेड़ों के बारे में बताएंगे

वॉकिंग पाम पेड़ यह पेड़ दक्षिण अमेरिका में मिलता है. इस पेड़ का वैज्ञानिक नाम 'सोक्रेटिया एक्सोराइजा' है. यह पेड़ हर साल अपनी जगह से 20 मीटर तक आगे खिसक जाता है.

मेथुसेलह पेड़ दुनिया के सबसे पुराने पेड़ के नाम से जाने जाना वाला यह पेड़ अमेरिका के पूर्वी कैलिफोर्निया के सफेद पहाड़ों में है. दावा किया जाता है कि मेथुसेलह पेड़ की उम्र 5,000 साल तक होती है.

पोषमवुड पेड़ ये उत्तर और दक्षिण अमेरिका सहित अमेजन वर्षावन में मिलते हैं. ये खतरनाक होने के साथ-साथ रहस्यमयी भी होते हैं. इन पर उगने वाले फलों में पकने के बाद एक बम की तरह विस्फोट होता है.

ड्रैगन पेड़ ड्रैगन पेड़ की बनावट अजीब होती है. इस पेड़ का आकार किसी ड्रैगन की तरह नहीं, बल्कि बारिश के छातों जैसा होता है. यह अनोखा पेड़ कैनरी आईलैंड और मैक्सिको में पाया जाता है.

सेर्बेरा ओडोलम पेड़ पांचवें नंबर पर है सेर्बेरा ओडोलम पेड़. ये पेड़ एशिया के कई देशों के अलावा भारत में भी पाए जाते हैं. इन पेड़ों के फलों के कारण इसे 'सुसाइडल पेड़' के नाम से भी जाना जाता है.