मुइज्जू के मंत्री को ये क्या हो गया? चीन में करने लगे भारत का गुणगान

ताजा खबर चीन से सामने आई है. दरअसल मालदीव में मुइज्जू सरकार के आर्थिक विकास और व्यापार मंत्री मोहम्मद सईद ने चीन के सामने भारत की प्रशंसा के पुल बांधे हैं.

उन्होंने मालदीव और भारत के रिश्तों को सराहते हुए कहा है कि भारत मालदीव का सबसे अहम पड़ोसी है.

मुइज्जू को चीन का समर्थक माना जाता है. तो वहीं चीन के पहले दौरे पर पहुंचे मालदीव के सीनियर मंत्री मोहम्मद सईद ने भारत के साथ मालदीव के सम्बंधों को लेकर जमकर प्रशंसा की है.

वह चीन के डालियान में 15वें विश्व आर्थिक मंच (डब्ल्यूईएफ) में हिस्सा लेने के लिए पहुंचे थे. इस दौरान मोहम्मद सईद ने सीएनबीसी इंटरनेशनल टीवी को साक्षात्कार देते हुए कहा, ‘राष्ट्रपति मुइज्जू ने यह बात दोहराई है कि भारत हमारा सबसे करीबी पड़ोसी बना हुआ है.

इस मौके पर उन्होंने भारत और मालदीव के रिश्तों में ‘तनाव’को लेकर पूछे गए सवाल का जवाब देते हुए कहा कि भारत और मालदीव के बीच लंबे समय से बेहतर संबंध हैं.

भारत हमारे लिए सबसे महत्वपूर्ण पर्यटन गंतव्यों में से एक है, खासकर भारत से आने वाले पर्यटकों के मामले में.

इस मौके पर उन्होंने ये भी कहा कि मालदीव में भारत का बहुत निवेश है, विशेष रूप से पर्यटन क्षेत्र में.

मालूम हो कि राष्ट्रपति मुइज्जू प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के शपथग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए नौ जून को भारत गए थे.

मोहम्मद सईद की यह टिप्पणी ऐसे वक्त में सामने आई है, जब राष्ट्रपति मुइज्जू के भारत दौरे के बाद माले ने नई दिल्ली के साथ संबंधों को नए सिरे से स्थापित किया है.