'टेलीग्राम' के संस्थापक (Telegram Founder) और सीईओ (CEO) पावेल ड्यूरोव ने जो खुलासा किया है, इसे जानकर आप दंग रह जाएंगे. 

उन्होंने दावा किया है कि कि महज 39 साल की उम्र में वो 100 बच्चों के पिता बन गए हैं और हैरान करने वाली खबर ये है कि उसने अब तक शादी भी नहीं की है.

रिपोर्ट के मुताबिक पावेल ड्यूरोव एक रूसी बिजनेसमैन हैं और फोर्ब्स के अनुसार, पावेल डुरोव की अनुमानित कुल संपत्ति 11.5 बिलियन डॉलर है..

दरअसल, पैवेल एक स्पर्म डोनर हैं. उन्होंने 12 देशों के करीब 100 कपल को माता-पिता बनने में मदद की थी.

पैवेल ने बताया कि 15 साल पहले उन्होंने स्पर्म डोनेशन का काम तब शुरू किया, जब उनका एक दोस्त उनके पास अजीब तरह की मदद मांगने पहुंचा.

दोस्त और उसकी बीवी काफी वक्त से बच्चा पैदा करने की कोशिश कर रहे थे, मगर फर्टिलिटी इशू की वजह से नहीं कर पा रहे थे. 

दोस्त चाहता था कि पैवेल एक क्लिनिक में अपने स्पर्म डोनेट करें, जिसके इस्तेमाल से कपल को बच्चा हो सके. 

पहले तो पैवेल को बहुत हंसी आई, मगर जब उन्हें एहसास हुआ कि दोस्त बहुत गंभीर है, तब वो तैयार हो गए. 

दरअसल, क्लिनिक ने कहा था कि उनके पास हाई क्वालिटी स्पर्म की कमी है. तब पैवेल ने इसे समाज सेवा का और दोस्त के प्रति अपना फर्ज मानकर डोनेशन दिया.

टेक कंपनी के सीईओ ने यह भी बताया कि उन्होंने बाद स्पर्म डोनेट करना बंद कर दिया, लेकिन वर्तमान में इसके बाद भी उनके 100 से अधिक बायोलॉजिकल बच्चे हैं.

एलन मस्क ने किया रिएक्ट दुनिया के सबसे अमीर आदमी एलन मस्क ने भी इस पर रिएक्ट करते हुए उनकी तुलना मंगोल सरदार चंगेज खान से भी कर दी. 

आपको बता दें चंगेज खान वो जो जिसके पास दुनिया की सबसे ताकतवर सेना थी और बहुत सारे बच्चे थे.जिनकी गिनती का कोई प्रमाण नहीं है.