जन्माष्टमी पर राशि के अनुसार करें लड्डू गोपाल की पूजा, रहेंगे खुशहाल

मेष राशि जन्माष्टमी के दिन स्नान के बाद श्रीकृष्ण की पूजा करें और उन्हें कुमकुम का तिलक लगाएं. लड्डू गोपाल को गुलाबी रंग का वस्त्र पहनाएं. 

वृषभ राशि लड्डू गोपाल को दूध और शहद से स्नान कराएं. पीले चंदन का तिलक लगाएं. शुद्ध दूध से बनी लड्डू का भोग लगाएं.

मिथुन राशि भगवान श्रीकृ्ष्ण को लाल रंग का चुनरी अर्पित करें. भगवान को बेसन के लड्डू का भोग लगाएं. 

कर्क राशि जन्माष्टमी के दिन शंख में जल भरकर लड्डू गोपाल को स्नान कराएं. साथ ही उन्हें गंगाजल से स्नान कराएं. भोग में बेसन की पंजीरी शामिल करें.

सिंह राशि जन्माष्टमी के दिन लड्डू गोपाल को माखन की मिश्री का भोग लगाएं. साथ ही भगवान को धनिया की पंचीरी का भोग लगाएं.  

कन्या राशि लड्डू गोपाल को गंगाजल में दूध मिलाकर स्नान कराएं. साथ ही उन्हें हरे रंग का वस्त्र अर्पित करें. भोग में दही और पंजीरी का प्रयोग कर सकते हैं. 

तुला राशि लड्डू गोपाल को दूध से स्नान कराएं. भगवान को पीले वस्त्र पहनाएं और फिर उनकी विधिवत पूजा करें. नारियल और बर्फी का भोग लगा सकते हैं.

वृश्चिक राशि जन्माष्टमी पर भगवान को गंगाजल से स्नान कराएं. इसके बाद उन्हें लाल वस्त्र पहनाएं. भगवान को खीर का भोग लगाएं.

धनु राशि जन्माष्टमी के दिन लड्डू गोपाल को दूध से स्नान कराएं. भगवान को हरे रंग का वस्त्र अर्पित करें. भोग में बेसन के लड्डू का भोग लगाएं.

मकर राशि जन्माष्टमी के दिन भगवान को कच्चे दूध से स्नान कराएं. विधि-विधान से उनकी पूजा करें और आटे की पंजीरी का भोग लगाएं.

कुंभ राशि इस राशि के लोग जन्माष्टमी के दिन लड्डू गोपाल को गंगाजल और दूध से स्नान कराएं. इसके बाद हरे रंग का वस्त्र अर्पित करें. भोग में माखन-मिश्री अर्पित करें.

मीन राशि जन्माष्टमी के दिन भगवान श्रीकृ्ष्ण को जल से स्नान कराएं. इसके बाद उनकी विधिवत पूजा करें. फिर, उन्हें दूध से बनी मिठाइयों का भोग लगाएं.