चिकन लवर्स के लिए ऑनलाइन फूड गाइड टेस्ट ऐटलस ने दुनिया की 50 बेहतरीन चिकन डिशेज Top Chicken Dishes की लिस्ट जारी की है. 

इस लिस्ट में विभिन्न देशों की लोकप्रिय चिकन डिशेज़ को शामिल किया गया है, और भारतीय चिकन डिशेज भी इस लिस्ट में प्रमुख स्थान पर हैं. 

आइए जानते हैं इस सूची में कौन-कौन सी डिशेज शामिल हैं और भारतीय डिशेज को कौन सा स्थान मिला है. 

1. Korean fried chicken (Koria) लिस्ट में पहले नंबर पर कोरियन फ्राइड चिकन का नाम है. फ्राइड चिकन कोरियाई व्यंजनों में बेहद लोकप्रिय व्यंजन है.

2. Butter chicken (India) दुनिया के टॉप 10 नॉनवेज डिशेज में भारतीय बटर चिकन दूसरे स्थान पर काबिज है. बटर चिकन नॉनवेज खाने वालों की जान है.

3. Tikka (India) यह चिकन के छोटे और बोनलेस टुकड़े होते हैं. इसे तंदूर ओवन में काफी देर तक पकाया जाता है. इसमें मसाले और दही भी डाला जाता है. 

4. Peruvian roast chicken इसका टेस्ट यदि एक बार चिकन लवर्स के मुंह लग गया तो फिर छूट नहीं सकता है. पेरूवियन चिकन बेहद स्वादिष्ट होता है और इसकी टेस्टी ग्रेवी लोगों को काफी पसंद आती है.

5. Ayam goreng यह इंडोनेशिया डिश है, जिसे चावल के साथ परोसा जाता है और इसे आमतौर पर खीरे, तुलसी के पत्ते और गोभी भी डाले जाते हैं, जो कि इसके टेस्ट को और भी बढ़ा देते हैं.

6. Crispy fried chicken लिस्ट में क्रिस्पी फ्राइड चिकन छठवें नंबर पर आता है, मगर नॉनवेज लवर्स के सामने इसकी प्लेट आते ही लोग इस पर टूट पड़ते हैं.

7. Dak Galbi टेस्टी डिशेज में सातवें नंबर पर मसालेदार -तले हुए लोकप्रिय चिकन डाक गाल्बी का नाम रिजर्व है. 

8. Jujeh kabab जुजेह कबाब एक फeरसी व्यंजन है, जिसमें चिकन के ग्रिल्ड टुकड़े होते हैं, जो कभी-कभी हड्डी के साथ और कभी-कभी बिना हड्डी के होते हैं. 

9. Chicken 65 (India) चिकन 65 में मसाला है, जो कि चिकन टुकड़ा है और इसमें मिर्च पाउडर, हल्दी, गरम मसाला पाउडर, नींबू का रस, अदरक, लहसुन, अंडे, चावल का आटा मिलाया जाता है. 

10. Morgh e shekam por इसे भरवां चिकन भी कहा जाता है (मोर्गे शेकम पोर) और यह एक प्रकार का ईरानी डिश है, जो ज्यादातर पार्टियों की शान बनता है.