गणेश चतुर्थी पर करें ये खास उपाय, हर संकट हो जाएंगे दूर

नौकरी के लिए गणपति की उपासना से नौकरी से जुड़े दिक्कतें दूर होती हैं. ऐसे में जो लोग नौकरी पाने की चाहत रखते हैं वे अपनी उम्र के बराबर लड्डू अर्पित करें.

गणेश चतुर्थी पर गणपति को लड्डू अर्पित करते वक्त ओम् भगवते लंबोदराय इस मंत्र का जाप करते रहें. यह उपाय गणेश चतुर्थी के दिन किसी भी वक्त किया जा सकता है. 

धन-संपत्ति के लिए धन-संपत्ति के लिए गणेश चतुर्थी पर आज भगवान गणेश को लाल रंग के फूलों की माला अर्पित करें. इसके साथ ही उन्हें लाल फल, लाल रंग के वस्त्र और तांबे का एक सिक्का भी अर्पित करें.

गणेश चतुर्थी के दिन ऐसा करते हुए ओम् सर्वसौख्याय नमः का कम के कम 108 बार जाप करें. इतना करने के बाद तांबे के सिक्के को लाल रंग के वस्त्र में बांधकर अपने पास रख लें. इस उपाय को गणेश उत्सव के दौरान किसी भी दिन सुबह में किया जा सकता है. 

संतान प्राप्ति के लिए संतान प्राप्ति के लिए भगवान गणेश को फलों की माला अर्पित करें. इसके बाद संतान गणपति स्तोत्र का पाठ करें या ओम् उमापुत्राय नमः इस मंत्र का 108 बार जाप करें. 

भगवान गणेश को अर्पित किए हुए फलों की माला के फल बच्चों में बांट दें. इस उपाय को गणेश उत्सव के दौरान लगातार तीन दिनों तक करें. 

मनचाहा विवाह के लिए मनचाहा विवाह के लिए गणेश चतुर्थी के दिन भगवान गणेश का श्रृंगार करें. इसके अलावा गणपति को पीले वस्त्र, पीले फूल और मोदक अर्पित करें.

इतना करने के बाद ओम् विघ्नहंत्रे नमः का 108 बार जाप करें. इसके बाद उस पीले वस्त्र को सहेज कर अपने पास रख लें. 

मनचाहा विवाह के लिए इस उपाय गणेश उत्सव के दौरान किसी भी दिन सुबह में किया जा सकता है. मान्यता है कि यह उपाय मनचाहा विवाह के लिए खास है.