हाल ही दुनिया की सबसे बूढ़ी बिल्ली का निधन हो गया, जिसकी उम्र 33 साल थी, जो कि मनुष्य के 152 साल के बराबर है. 

इस बिल्ली की नाम रोजी था जो कि ब्रिटेन के नॉर्विच में अपनी मालकिन लीला ब्रिसेट के घर में रहती थी. रोजी ने इस साल 1 जून को अपना 33वां जन्मदिन मनाया था. 

रोजी नाम की यह बिल्ली 1991 में पैदा हुई थी. फिलहाल दुनिया की सबसे बूढ़ी जीवित बिल्ली 28 साल की फ्लोसी है जिसका जन्म 1995 में हुआ था.

रिपोर्ट के अनुसार, एक बिल्ली बचाव संगठन ने 90 के दशक में ब्रिसेट से संपर्क किया था, तब रोजी एक छोटी बिल्ली के बच्चे के रूप में थी, जिसे एक नए घर की ज़रूरत थी. 

आपको बता दें इस बिल्ली के बच्चे से एक परिवार की बेटी को एलर्जी थी जिसके बाद इस बच्चे को संस्था के सुपुर्द कर दिया गया था. 

लीला ने पहले भी एक आवारा कुत्ते को बचाया था, इसलिए उसने खुशी खुशी रोजी का घर में स्वागत किया और फिर उसी की होकर रह गई. लीला एक विधवा महिला है जिन्हें जानवरों से खासा लगाव है.

रिपोर्ट में कहा गया है कि रोज़ी को उसकी घनी गिलहरी की पूंछ उसकी मां, एक ग्रे रैग डॉल से मिली थी, और उसके पिता को एक जिंजर टॉम माना जाता है. 

रोजी के लिए गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड के एक प्रवक्ता ने भी रजिस्ट्रेशन करने को लीला से संपर्क किया था, लेकिन किन्हीं वजहों से वो ऐसा नहीं कर पाई.