इस गांव में लोग नहीं बनवाते 2 मंजिला घर, 700 सालों से है शापित, जानें वजह

आपको जानकारी हैरानी होगी कि राजस्थान में एक ऐसा गांव है जहां आज भी लोग घर की दूसरी मंजिल बनाने से डरते हैं. 

माना जाता है कि चूरू जिले के सरदारशहर तहसील के उडसर गांव में पिछले 700 साल से किसी ने बहुमंजिला तो दूर दो मंजिला मकान भी नहीं बनवाया है. 

ग्रामीणों का मानना है कि पूरा गांव में कोई श्राप है, जो घर की दूसरी मंजिल बनाएगा उसके परिवार पर संकट आ जाएगा.

स्थानीय लोगों का कहना है कि यह गांव पिछले 700 सालों से श्राप झेल रहा है, इसी वजह से गांव में आजतक किसी ने दो मंजिल इमारत बनाने की हिम्मत नहीं की. 

बताया जाता है कि 700 साल पहले इस गांव भोमिया नाम का एक व्यक्ति रहता था. भोमिया की पत्नी सती हो गई थी और पूरे गांव को उसने श्राप दिया था.

स्थानीय लोगों का मानना है कि उदसर गांव में करीब 700 साल पहले भोमिया नाम का एक व्यक्ति रहता था. 

एक दिन उसे गांव में चोरों के आने की खबर मिली. लुटेरे आ गये और मवेशियों को चुराकर ले जाने लगे. इस पर भोमिया लुटेरों से अकेला भिड़ गया, लेकिन चोरों ने उसे लहूलुहान कर दिया. 

उसके बाद भोमिया दौड़ते-दौड़ते अपने ससुराल पहुंच गया और वहां दूसरी मंजिल पर जाकर छिप गया. लेकिन, भोमिया के पीछे-पीछे चोर भी वहां पहुंच गए.

लुटेरों ने भोमिया के ससुराल वालों के साथ भी मारपीट की. इसे देख भोमिया फिर चोरों से भिड़ गया. लेकिन उन्होंने भोमिया का गला काट दिया. 

भोमिया फिर भी लड़ते रहे और अपने गांव की सीमा के पास आ गए. आखिर में भोमिया का धड़ उडसर गांव में गिरा. यहां लोगों ने भोमिया जी का मंदिर बनाया है. 

ग्रामीणों का कहना है कि भोमिया की मौत के बाद उनकी पत्नी ने गांव वालों को श्राप दिया कि अगर कोई भी गांव में अपने घर की दूसरी मंजिल पर मकान या कमरा बनाया तो उस पर विपदा आ जाएगी. 

मान्यता है कि उस दिन के बाद से उदसर गांव में किसी भी व्यक्ति ने अपने मकान की दूसरी मंजिल नहीं बनाई. यहां तक की नए बनाए जाने वाले मकान में भी दूसरी मंजिल नहीं होती. हालांकि इस घटना का कोई ऐतिहासिक सबूत नहीं है.