न रशियन न कोरियन...इन देशों में रहती हैं अप्सरा जैसी खूबसूरत महिलाएं, जानें नाम

यूं तो खूबसूरती को लेकर कोई एक स्टेटमेंट नहीं दिया जा सकता क्योंकि हर इंसान अपने आपमें सुंदर होता है. 

इसके बावजूद दुनिया के कुछ देश ऐसे हैं, जहां की महिलाओं को अपनी बेपनाह खूबसूरती के लिए जाना जाता है. पूरी दुनिया ही इनकी खूबसूरती की कायल है. 

ऐसे में चलिए आज हम आपको कुछ देशों के बारे में बताते हैं, जहां दुनिया की सबसे सुंदर महिलाएं बसती हैं.

आपने कभी न कभी तो सोचा होगा कि दुनिया की सबसे खूबसूरत महिलाएं किस देश में रहती हैं? इस सवाल को गूगल पर भी लोग अक्सर पूछते हैं. यही वजह है कि इससे जुड़े हुए सर्वे भी होते रहते हैं. 

यूरोपीय संगठन की ओर से भी एक सर्वे किया गया था, जिसमें महिलाओं की त्वचा के रंग और आंखों के रंग सहित कई चीजों को परखा गया और सबसे सुंदर महिलाओं वाले देश को तय किया गया. 

इस लिहाज से दो देशों का नाम ज्यादा लिया जाता है. इसमें एक देश तो युद्ध की विभीषिका झेल रहा देश यूक्रेन है. यहां की महिलाएँ पूरी दुनिया में आकर्षक मानी जाती हैं. 

हालांकि कई वेबसाइट्स तुर्की की महिलाओं को भी यूक्रेन की महिलाओं के बराबर ही सुंदर मानते हैं.

यूक्रेन और तुर्की के बाद स्वीडन की महिलाओं को सबसे खूबसूरत माना जाता है. इसके अलावा पोलैंड, नॉर्वे, बेलारूस, और रूस की महिलाएं भी अपनी अलग किस्म की सुंदरता के लिए जानी जाती हैं.

सर्वे के मुताबिक इजरायल की महिलाएं भी खूबसूरत तो होती हैं, लेकिन हिंसक होती हैं. हम सभी जानते हैं कि यहूदी महिलाओं को 2 साल तक सेना में सेवा करनी होती है, ऐसे में वो अगर बेपनाह हुस्न की मालकिन हैं तो हथियार चलाने के मामले में खतरनाक हैं.

फ्रांस और जर्मनी पश्चिमी और मध्य यूरोप में सबसे सुंदर महिलाओं वाले देश हैं. यहां की महिलाओं के फीचर्स ज़बरदस्त होते हैं. इनकी आंखों और बालों का रंग काफी आकर्षक होता है.

यूरोपीय संगठन द्वारा सर्वे किया गया था, जिसके नतीजे के आधार पर ये लिस्ट दी गई है. यही वजह है ज्यादा यूरोपीय देशों की बात की गई है. 

वैसे सुंदर महिलाओं की लिस्ट में ब्राज़ील और अमेरिकन महिलाओं का भी नाम आता है, जबकि कोरियन महिलाओं की त्वचा उन्हें सुंदर बनाती है.

एशियन देशों की बात करें तो भारत और पाकिस्तान की महिलाएं भी सुंदरता के साथ-साथ नैन-नक्श की वजह से सुंदर मानी जाती हैं. इनके बालों और आखों का काला रंग और साधारण सी ब्यूटी भी दिल जीत लेती है.