टेस्ट क्रिकेट में सर्वाधिक शतक लगाने वाले शीर्ष 5 बल्लेबाज कौन हैं?

इंग्लैंड के जो रूट ने पाकिस्तान के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में 262 रनों की पारी खेली. इस पारी के दौरान उन्होंने 35वां टेस्ट शतक भी जड़ा. इस शतक की बदौलत रूट टेस्ट क्रिकेट में सर्वाधिक शतक बनाने के मामले में छठे स्थान पर पहुंच गए हैं.

आज हम आपको टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा शतक जमाने वाले टॉप पांच बल्लेबाजों के बारे में बताएंगे.

टेस्ट क्रिकेट में सर्वाधिक शतक जमाने वाले बल्लेबाजों की सूची में पांचवें स्थान पर पूर्व भारतीय कप्तान और टीम इंडिया के पूर्व कोच राहुल द्रविड़ का नाम आता है. उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में 36 शतक जमाए हैं.

टेस्ट क्रिकेट में सर्वाधिक शतक जमाने वाले बल्लेबाजों की सूची में चौथे नंबर पर श्रीलंका क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान कुमार संगकारा का नाम दर्ज है. उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में 38 शतक बनाए हैं.

टेस्ट क्रिकेट में सर्वाधिक शतक जमाने वाले बल्लेबाजों की सूची में तीसरे नंबर पर रिकी पोंटिंग का नाम दर्ज है. उन्होंने टेस्ट में कुल 41 शतक जमाए हैं.

टेस्ट क्रिकेट में सर्वाधिक शतक जमाने वाले बल्लेबाजों की दूसरे नंबर पर साउथ अफ्रीका के पूर्व ऑलराउंडर जैक कैलिस का नाम दर्ज है. जैक कैलिस ने टेस्ट क्रिकेट में कुल 45 शतक ठोके हैं.

टेस्ट क्रिकेट में सर्वाधिक शतक जमाने वाले बल्लेबाजों की सूची में भारत के पूर्व बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर का नाम सबसे ऊपर है. उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में 51 शतक बनाए हैं.