पुणे का एक युवक इन दिनों सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जो अपनी चोरी हुई स्कूटी को वापस पाने के लिए दिल छू लेने वाली अपील कर रहा है. 

दरअसल, युवक का नाम अभय है, जिसकी दशहरे के दिन एक्टिवा स्कूटी चोरी हो गई थी. उसने पुलिस में आधिकारिक शिकायत दर्ज कराई भी कराइ थी.

अभय का कहना है कि बाइक उनके लिए सिर्फ़ परिवहन का साधन नहीं थी, बल्कि माता-पिता से जुड़ी आखिरी याद थी. स्कूटी का अभय के दिल में एक विशेष स्थान था.

स्कूटी उसके जीवन में खास इसलिए थी क्योंकि कोविड-19 के कारण अपने पिता को खोने के बाद अभय के लिए यह बाइक उनकी मां की कड़ी मेहनत से ली थी. 

दो साल पहले कोविड-19 के कारण अपने पिता को खोने वाले अभय के लिए यह बाइक उनकी मां की कड़ी मेहनत और प्यार की याद दिलाती थी.

साथ ही यह उनकी मां हैं, जिनका तीन महीने पहले कैंसर से जूझने के बाद निधन हो गया था. इस भावनात्मक जुड़ाव के कारण, स्कूटी का अभय के दिल में एक विशेष स्थान था.

घटना के बाद अभय ने पुणे पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई, लेकिन जब पुलिस से कोई मदद नहीं मिली, तो उसने सोशल मीडिया का सहारा लिया. 

अभय ने एक पोस्टर बनाकर शहर में कई जगहों पर खड़ा हुआ, और सोशल मीडिया पर शेयर किया, जिसमें उसने अपनी स्कूटी के वापस मिलने की गुहार लगाई. 

पोस्टर में लिखा था, "यह मेरी मां की आखिरी निशानी है, कृपया मेरी मदद करें." इसके साथ ही स्कूटी का नंबर और अन्य जानकारियां भी साझा की गईं ताकि अगर किसी को उस स्कूटी के बारे में पता चले तो वह तुरंत संपर्क कर सके.

अभय ने चोरों से भी अपील की और एक प्रस्ताव रखा कि अगर उन्हें पैसों की जरूरत है तो वह उन्हें नई स्कूटी दिला देगा, लेकिन कृपया उसकी मां की आखिरी निशानी उसे लौटा दें