जैसा कि हम सभी जानते हैं कि दुनिया के अलग-अलग देशों में विभिन्न भाषाओं में लोग आपस में बात करते हैं, जहां पर आप दो-तीन भाषाओं को सुनते हैं. 

लेकिन कई ऐसे भी देश हैं जहां कुछ नहीं सैकड़ों भाषाएं बोली जाती हैं. ऐसे में आइए जानते हैं आखिर दुनिया में कौन सा ऐसा देश है जहां सबसे ज्यादा भाषाओं में बातचीत की जाती है.

एक रिपोर्ट के मुताबिक इंडोनेशिया और ऑस्ट्रेलिया के करीब एक देश है जिसका नाम है पपुआ न्यू गिनी. इस देश में सबसे ज्यादा भाषाएं बोली जाती हैं

वर्ल्ड ऑफ स्टैटिक्स नाम से ट्विटर पर डेटा शेयर करने वाले इस अकाउंट के मुताबिक, पपुआ न्यू गिनी में 840 भाषाएं बोली जाती है. 

दुनिया में सबसे ज्यादा भाषाएं पापुआ न्यू गिनी में बोली जाती हैं. यह दुनिया का नंबर एक देश है. पापुआ न्यू गिनी में 4 राष्ट्रीय भाषाएं हैं. इसमें अंग्रेजी भी शामिल है. 

इंडोनेशिया 17 हजार द्वीपों का समूह है. इंडोनेशिया की आधिकारिक भाषा है इंडोनेशियन. यह बेहद आसानी से सीखी जाने वाली भाषा कही जाती है. 

जबकि दूसरे नंबर पर इंडोनेशिया है. यहां पर 710 भाषाएं बोली जाती हैं, जबकि तीसरे नंबर पर अफ्रीकन कंट्री नाइजीरिया है. यहां पर 524 भाषाएं हैं. 

इसके बाद भारत का नंबर आता है. भारत में 453 भाषाएं बोली जाती है, जबकि पांचवे पर अमेरिका (335 भाषाएं) है.

वहीं छठे नंबर पर ऑस्ट्रेलिया (319), सातवें पर चीन (305), आठवें पर मैक्सिको (292), नौंवे पर कैमरून (275) और दसवें पर ब्राजील (228) है.