पेड़ की कटाई रोकने के लिए 2 साल पेड़ पर रही थी ये महिला, जानें फिर क्या हुआ?

बातचीत की लंबी अवधि के बाद जूलिया इस बात पर सहमत होने के बाद लूना से नीचे उतरने के लिए सहमत हो गई कि पेड़ को स्थायी रूप से संरक्षित किया जाएगा.

1997 में प्राचीन पेड़ों की कटाई एक बड़ी समस्या बन गई थी, क्योंकि अमेरिका भर में केवल 3% प्राचीन रेडवुड पारिस्थितिकी तंत्र बचा हुआ था. एक पेड़ को पैसिफ़िक लम्बर कंपनी से काटे जाने का ख़तरा था

पेड़ खुद 1,000 साल पुराना था. इस पर बिजली गिरने के बावजूद यह ज़िंदा और सही सलामत था. एक्टिविस्ट्स ने इसका नाम चंद्रमा के नाम पर लूना रखा था.

 उस समय तो हिल आधिकारिक तौर पर किसी भी पर्यावरण संगठन से जुड़ी नहीं थीं. उन्होंने खुद ही सविनय अवज्ञा करने का फैसला किया.

शुरुआत में हिल को छह बाय चार फ़ीट के लकड़ी के प्लेटफ़ॉर्म पर रहने का मौका दिया गया, जो लकड़ी से बना था.

लूना पर रहते हुए उन्हें एक सौर ऊर्जा से चलने वाला फोन दिया गया था ताकि वे मीडिया को अपनी यात्रा के बारे में बता सकें.

उन्हें भोजन और आपूर्ति पहुंचाने के लिए स्वयंसेवक नियमित रूप से उस पहाड़ पर लगभग तीन मील की चढ़ाई करते थे, जिस पर पेड़ था.

उन्हें भोजन और आपूर्ति पहुंचाने के लिए स्वयंसेवक नियमित रूप से उस पहाड़ पर लगभग तीन मील की चढ़ाई करते थे, जिस पर पेड़ था.

जल्द ही, उसे अन्य संगठनों के अलावा “अर्थ फर्स्ट” और स्वयंसेवकों से सक्रिय समर्थन मिलने लगा और हिल का विरोध करते रहने का इरादा और प्रवास खिंचता चला गया.

वहीं बातचीत की लंबी अवधि के बाद जूलिया इस बात पर सहमत होने के बाद लूना से नीचे उतरने के लिए सहमत हो गई कि पेड़ को स्थायी रूप से संरक्षित किया जाएगा.