पान-मसाला गुटखे का विज्ञापन करने को लेकर पिछले कई सालों से सेलेब्स के बीच अक्सर ही चर्चा होती नजर आई है. 

कुछ समय पहले अजय देवगन, शाहरुख खान, अक्षय कुमार समेत कई कलाकार इसे लेकर ट्रोल भी हुए हैं. वहीं अमिताभ बच्चन ने भी विज्ञापन के बाद माफी भी मांगी. 

अब खबर है इंडस्ट्री में 4 दशक पूरे करने वाले अनिल कपूर ने एक पान-मसाला विज्ञापन को रिजेक्ट कर दिया. इस विज्ञापन के लिए उन्हें 10 करोड़ रुपए ऑफर किए गए थे. 

अनिल ने इस ऑफर को ठुकरा दिया क्योंकि उनका मानना है कि उनके पास अपने फैंस और दर्शकों के प्रति एक जिम्मेदारी है और वे उन प्रोडक्ट्स को एंड्रोस नहीं कर सकते जो पब्लिक हेल्थ को नुकसान पहुंचा सकते हैं.”

लेकिन आपको बता दें बॉलीवुड से लेकर साउथ के तमाम स्टार्स को पान मसाला एड करने के लिए करोड़ों के ऑफर दिए गए थे. 

हालांकि इन सितारों ने एड करने से इंकार कर दिया. चलिए जानते हैं इस लिस्ट में कौन-कौन शामिल हैं.

अनिल कपूर के अलावा कार्तिक आर्यन ने 'सुपारी' और अन्य पान मसाला एड को रिजेक्ट करने के बारे में खुलासा किया था. उन्होंने कहा था कि उन्हें लगता है कि यह 'गलत' था.

शैतान एक्टर आर माधवन ने भी अपने फैंस के लिए अपनी जिम्मेदारी को समझते हुए पान मसाला एड को ना कह दिया था और करोड़ों के ऑफर को ठुकरा दिया था.

जॉन अब्राहम ने कहा था कि वे कभी भी किसी की जिंदगी के साथ खिलवाड़ नहीं चाहेंगे और वे कभी इस तरह के एड नहीं करेंगे.

अल्लू अर्जुन भी पुष्पा 2 के लिए तंबाकू और शराब के ऑफर को ठुकरा चुके हैं. इसे लेकर एक्टर ने कहा था कि ये उनके रूल्स के खिलाफ है.

KGF  स्टार यश को भी पान मसाला और इलायची ब्रांड के एड का ऑफर मिला था. हालांकि उन्होंने भी इस ऑफर को साफ मना कर दिया था.

बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट ऐसा कुछ नहीं करना चाहते जो समाज के लिए सही ना हो. इसी वजह से आमिर खान पान मसाला एड से दूर रहते हैं.