अगर आप भी देना चाहते हैं अपनों को दिवाली का बेस्ट गिफ्ट, तो देखें ये लिस्ट

दिवाली के मौके ज्यादातर लोग एक-दूसरे को मिठाई या फिर ड्राई फ्रूट्स गिफ्ट में देते हैं. ये बजट में भी आसानी से आ जाते हैं. ये जल्दी खराब भी नहीं होते हैं.

वहीं, ड्राई फ्रूट्स देना एक सेहत के लिहाज से भी काफी अच्छा है. आप मिठाई, नमकीन, चॉकलेट और खाने-पीने की अन्य चीजों को एक साथ मिलाकर हैंपर भी दे सकते हैं.

दिवाली गिफ्ट में कॉफी मग (Coffee Mug) देना भी एक अच्छा ऑप्शन है. सुबह-सुबह की चाय और कॉफी में कॉफी मग का इस्तेमाल हमेशा होता है.

अगर आप अपने दोस्तों या फिर किसी खास रिश्तेदार को गिफ्ट देना चाहते हैं तो कॉफी मग पर फोटो और 3-डी प्रिटेंड डिजाइन बनवाकर भी दे सकते हैं.

दिवाली का त्योहार धन और समृद्धि लाता है. चांदी को मां लक्ष्मी के आशीर्वाद के प्रतीक माना जाता है. ऐसे में दिवाली पर चांदी का सिक्का गिफ्ट करना भी अच्छा ऑप्शन है.

दिवाली गिफ्ट में रिश्तेदारों या दोस्तों को रोजमर्रा की चीजें भी दी जा सकती हैं. जैसे कि बेडशिट, कम्बल, लंच बॉक्स, फिर कांच के बर्तन सेट या फिर कपड़े.

दिवाली पर आप अपने दोस्तों और रिश्तेदारों को इको फ्रेंडली गिफ्ट्स भी दे सकते हैं. आजकल प्लांट गिफ्ट में देना काफी ट्रेंड में भी है.