आप जानते हैं कि इस धरती पर एक ऐसी जगह भी मौजूद है जहां एक बिल्डिंग में पूरे शहर के लोग रहते हैं.

हैरान कर देने वाली बात यह है कि उस बिल्डिंग में पुलिस स्टेशन, चर्च, स्कूल, दुकान और डाकघर सबकुछ एक ही छत के नीचे मौजूद है.

दरअसल, अमेरिका के अलास्का (Alaska) राज्य में व्हिटियर (Whittier City) नाम का एक शहर है. यहा कि पूरी जनसंख्या एक ही बिल्डिंग में रहती है. 

इस शहर की कुल आबादी 200 लोगों की है और ये सभी लोग एक ही बिल्डिंग में रहते हैं. इस 14 मंजिला इमारत का नाम बेगिच टावर (Begich Tower) है. 

ब्लिडिंग की पहली मंजिल में लगभग वह सबकुछ है, जो एक शहर को चलाने के लिए जरूरी होता है. यहां एक तरफ पुलिस स्टेशन और दूसरी तरफ डाकघर है. 

थोड़ा टहलने के बाद सरकारी कार्यालय दिख जाता है. अगर कुछ सामान खरीदना है, तो यहीं पर जनरल स्टोर इत्यादी सभी चीजें इस इमारत में है.

इस बिल्डिंग का निर्माण साल 1956 में हुआ था और World War II के दौरान इस स्थान पर सेना की बैरक थीं, जिसके कारण यहां सभी सुविधाएं उपलब्ध हैं. बाद में लोग यहां रहने लगे और यह एक अपार्टमेंट बन गया. 

अलास्का के इस क्षेत्र में मौसम काफी खराब रहता है. यहां 60 मील प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलती हैं और कभी 250 इंच तो कभी 400 इंच तक बर्फबारी होती है. 

यह इमारत बड़ा होने के साथ ही काफी ज्यादा खूबसूरत भी है. मालिक और कर्मचारी यह सभी साथ में ही रहते है.

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक इस इमारत तक पहुंचना काफी मुश्किल हो जाता है. बर्फ के कारण रास्ते काफी ज्यादा खराब हो जाते हैं.