Lonely Planet, a travel guide ने 2025 में घूमने के लिए टॉप 30 जगहों की लिस्ट जारी की है, जिसमें ऐसे स्थानों को हाइलाइट किया गया है जो अपने शानदार समुद्र तटों के लिए जाने जाते हैं. 

2025 में घूमने के लिए दुनिया की टॉप जगहों की लिस्ट में भारत का केवल एक शहर शामिल है. इस जगह पर अक्सर बहुत ही कम लोग आते हैं. आइए जानें ये भारत का ये शहर कौन-सा है? 

Toulouse, France Lonely Planet ने फ्रांस के टूलूस Toulouse को 2025 में टॉप शहर स्थलों में से एक माना है. 

Puducherry, India पुदुचेरी, जो पोंडीचेरी भी कहलाता है, भारत के पुदुचेरी केंद्र-शासित प्रदेश की राजधानी है, जो चेन्नई के लोकप्रिय पर्यटन केंद्र से ट्रेन द्वारा आसानी से पहुंचा जा सकता है. 

Chiang Mai, Thailand थाईलैंड में घूमने के लिए आप चियांग माई जा सकते हैं. ये थाईलैंड का दूसरा सबसे बड़ा शहर है. 

Vanuatu प्रकृति प्रेमियों के लिए प्रशांत द्वीप समूह में एक स्वर्ग, जहां यात्री जहाज़ के मलबे का पता लगा सकते हैं और एक सक्रिय ज्वालामुखी से बहते लावा को देख सकते हैं.

East Anglia, England स्थानीय लोगों द्वारा भी काफी हद तक अनदेखे स्थान पर स्थित है, फिर भी आकर्षक गांवों, आश्चर्यजनक कला शहरों और समुद्र तटों और पक्षी अभ्यारण्यों से युक्त तटरेखा के साथ पुराने इंग्लैंड का स्वाद प्रदान करता है. 

Giresun and Ordu उत्तरी तुर्की में स्थित, गिरेसन और ओरडू ब्लैक सी क्षेत्र में कम प्रसिद्ध स्थान हैं, जो तटों और पहाड़ों से खूबसूरती से घिरे हुए हैं. 

Low Country and Coastal Georgia अमेरिका में कम प्रसिद्ध स्थान, समुद्र तटों और दलदलों, आकर्षक ऐतिहासिक शहरों, देश के बेहतरीन अफ्रीकी अमेरिकी संग्रहालयों और एक विशिष्ट खाद्य संस्कृति की विशेषता रखते हैं.