इस दुनिया में एक से एक रहस्यमयी चीजे हैं, जिनके बारे में जानकर काफी हैरानी होती है. कुछ मामलों पर तो यकीन करना मुश्किल हो जाता है.

ऐसे ही आज हम आपको एक ऐसे ही पत्थर के बारे में बताने जा रहे हैं, जो दुनिया का सबसे 'शापित' पन्ना माना जाता है. आइए जानते हैं इसका कारण 

इस पत्थर को जब भी किसी नई जगह लेकर जाया गया उस जगह पर अचानक तूफान, बाढ़ या फिर अन्य कोई प्राकृतिक आपदा आ जाती है. 

आपको जानकर हैरानी होगी कि ये पत्थर पिछले 16 साल से अमेरिकी पुलिस मालखाने में जब्त है. इसे लेकर दुनियाभर में काफी विवाद भी है. 

खास बात ये है कि ये पत्थर 5 फीट लंबा है और इसकी कीमत करीब 100 करोड़ रुपये आंकी गई है. करीब 381 किलोग्राम के इस पत्थर के पीछे लंबी कहानी है. 

ब्राजील में मिले इस पत्थर को ‘शापित’ माना जाता है. दरअसल, ऐसा बताया जाता है कि जहां-जहां ये पत्थर गया है वहां प्राकृतिक आपदा आई है. 

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार ये कीमती पत्थर 2001 में ब्राजील के कर्नेबा क्षेत्र में खुदाई में मिला था. खोजकर्ताओं ने इसे बहिया एमराल्ड नाम दिया था.

ब्राजील से व्यापारी इसे साओ पाउलो ले आए, बताया जाता है कि जब इसे पाउलो लेकर जाया जा रहा था तो वहां भयानक बाढ़ आ गई थी. 

फिर 2005 में ये अमेरिका के न्यू ऑरलियंस पहुंचा. जब ये अमेरिका पहुंचा तो यहां तूफान आ गया था. न्यू ऑरलियंस के बाद ये लास वेगास पहुंचा.

अब ये पत्थर चोरी और मालिकाना हक की कई कानूनी लड़ाइयों में शामिल है. फिलहाल चोरी के केस में ये अमेरिका पुलिस के मालखाने में है और इसका केस कोर्ट में लंबित है.