Bharat Express

फोन भूत : एक मजेदार कॉमेडी ऑफ एरर्स नॉट हॉरर्स

फोन भूत

इंटरनेट जेन Z . के लिए एक मजेदार हंसी मेमे फेस्ट

 

गुरमीत सिंह का फोन बूथ हॉरर-कॉमेडी उप-शैली के साथ बॉलीवुड के निरंतर जुनून को प्रदर्शित करता है. आम धारणा के विपरीत, फिल्में वास्तव में उन रचनाकारों के लिए बनाई जाती हैं, जिन्होंने इस उद्देश्यपूर्ण हास्यास्पद फिल्म को बनाते समय खुद का भरपूर आनंद लिया है.

ब्लैक एंड व्हाइट के दिनों में भी, हॉरर-कॉमेडी उप-शैली ने “भूत बांग्ला” जैसी महत्वपूर्ण फिल्मों को जन्म दिया, जिसमें अब-प्रतिष्ठित धुन “आओ ट्विस्ट करें” थी. उसके बाद, स्ट्रीट, भूल भुलैया 2, गो गोवा गॉन, और निश्चित रूप से, भेड़िया जैसी फिल्में रिलीज़ होने तक, इसका कभी-कभार ही उपयोग किया जाता था, या कम से कम बहुत प्रभावी ढंग से नहीं है.

हालांकि, इनमें से प्रत्येक फिल्म में एक आकर्षक बैकस्टोरी और इससे जुड़ी एक कहानी या किंवदंती थी. इस लिहाज से फोन बूथ अलग है. हालांकि इसमें घोस्टबस्टर्स का सौंदर्य है, यह वास्तव में स्टोनर कॉमेडी “ड्यूड व्हेयर माई कार?” के साथ आम है. और कल्ट क्लासिक “अंदाज़ अपना अपना.” ईशान खट्टर और सिद्धांत चतुर्वेदी के गुल्लू और मेजर के चित्रण, दो सबसे अच्छे दोस्त जो डरावनी फिल्मों से प्यार करते हैं, कहानी के प्रमुख पात्रों के रूप में काम करते हैं. ये दो हारे हुए अंततः रागिनी के साथ दौड़ते हैं, एक दयालु और जानकार भूत जो उन्हें देसी भूतबस्टर्स के रूप में एक व्यवसाय शुरू करने में मदद करती है.

फिल्म जागरूकता और उद्देश्य से बेतुकी है और खुद को बहुत गंभीरता से नहीं लेती है. अपनी एक-पंक्ति के चुटकुलों, पॉप संस्कृति और मनोरंजन संदर्भों के साथ, यह आम तौर पर बहुत ही हास्यप्रद है. इंटरनेट संस्कृति और मेम के प्रति उत्साही लोगों के लिए एक संपूर्ण उपचार है. अपने परिचय में, त्रुटियों की यह कॉमेडी 1980 के दशक की क्लासिक रामसे हॉरर मूवीज़ को भी श्रद्धांजलि देती है, जो वास्तव में मनोरंजक और उत्कृष्ट लेखन है. जब वे दुष्ट आत्माराम के संपर्क में आते हैं, तो दूसरा भाग एक अप्रत्याशित मोड़ लेता है (जैकी श्रॉफ द्वारा अभिनीत).

नाटक और भावनात्मक संबंध बस गायब हैं जब यह पता चलता है कि कैटरीना केवल लड़कों के साथ अपने और उसके प्रेमी से बदला लेने के लिए सहयोग कर रही है. यही बात क्लाइमेक्स को भी चोट पहुँचाती है, क्योंकि यह काफी अनुमानित है और त्रुटियों की कॉमेडी के रूप में अच्छी तरह से काम करता है फिर भी इसमें कोई भयानक तत्व नहीं है.  तकनीकी रूप से, फिल्म का वीएफएक्स और सौंदर्य उस तरह की सिनेमाई दुनिया के साथ बहुत अच्छी तरह से फिट बैठता है जिसे वह चित्रित करना चाहता है. गोर सेटिंग और प्रॉप्स स्पष्ट रूप से परिभाषित हैं.  अस्त्र है तो बटन भी होगा और कटरीना का स्लाइस विज्ञापन, अन्य पॉप संस्कृति संकेतों के बीच, ऐसे संवाद हैं जिन्हें कुशलता से पाठ और फोन बूथ ब्रह्मांड में बुना गया है.

हालांकि अच्छी तरह से किया गया, संपादन और भी तेज हो सकता था. सबसे आश्चर्यजनक बात यह है कि कैसे कुछ दृश्यों ने एक पूरी तरह से नई दुनिया बनाने के लिए पहले से ही प्रसिद्ध पृष्ठभूमि संगीत का कल्पनात्मक उपयोग किया है. फिल्म का मूल साउंडट्रैक इतना शानदार नहीं है, लेकिन एक ही शॉट में तीन प्रतिभाशाली नर्तकियों को “किन्ना सोना” पर नाचते हुए देखना एक दृश्य खुशी है. ईशान, कैटरीना और सिद्धांत एक साथ अच्छा काम करते हैं. ईशान खट्टर अपनी प्रफुल्लित करने वाली टाइमिंग से सभी को पछाड़ देते हैं, और लड़के किले पर कब्ज़ा कर लेते हैं.

मेजर और गुल्लू का एक अद्भुत रिश्ता है जो कुछ हद तक अमर प्रेम की याद दिलाता है. कैटरीना स्टार पावर का अनुभव करती हैं और उनकी एक प्यारी, ईथर उपस्थिति है. जैकी श्रॉफ कहानी में उचित मात्रा में मसाले जोड़ते हैं, लेकिन उनके व्यक्तित्व को वास्तव में अप्रत्याशित रूप से डराने के लिए और अधिक विकसित किया जा सकता था. अपने हीरो और पोलो विज्ञापन के बारे में उनके संदर्भ कुछ समय के लिए बेहद हास्यप्रद हैं .

 

Bharat Express Live

Also Read