Bharat Express

Opinion Poll: मध्यप्रदेश में मोहन यादव को CM बनाने से यूपी और बिहार में BJP को होगा फायदा? सर्वे के आंकड़ों ने चौंकाया

Madhya Pradesh: मध्य प्रदेश चुनाव के लिए बीजेपी ने मोहन यादव को मुख्यमंत्री बनाया है. इसके साथ पार्टी ने अपने इस कदम से लोकसभा चुनाव की तैयारियों के बड़ा दांव खेल दिया है.

Madhya Pradesh

मोहन यादव और पीएम मोदी

Lok Sabha Election 2024: विधानसभा चुनावों में तीन राज्यों में जीत हासिल करने के बाद जो फैसले लिए हैं. वो वाकयी में चौंकाने वाले हैं. पार्टी के उन फैसलों में कहीं न कहीं लोकसभा चुनाव की रणनीति दिखाई पड़ती है. अगर मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव की बात की जाए तो यहां बीजेपी ने सत्ता विरोधी लहर के बावजूद भी जबरदस्त जीत हासिल की. पार्टी ने 230 विधानसभा सीटों से 163 पर जीत हासिल की है. वहीं कांग्रेस को 66 सीटों पर सिमट कर रही गई. वहीं जीत के बाद बीजेपी ने जो सीएम नाम का ऐलान किया. वह वाकयी में चौंकाने वाला निकला.

मध्य प्रदेश चुनाव के लिए बीजेपी ने मोहन यादव को मुख्यमंत्री बनाया है. पार्टी ने ऐसा करते ही ऐसे बड़े-बड़े राजनीतिक विशेषज्ञों को अनुमान पर पानी फेर दिया. इसके साथ बीजेपी ने अपने इस कदम से लोकसभा चुनाव की तैयारियों के बड़ा दांव खेल दिया है. इसके बाद ऐसा माना जा रहा है कि बीजेपी ने मोहन यादव को सीएम बनाकर उत्तर प्रदेश और बिहार में यादव में वोटर्स को अपने पाले में लाने की कोशिश करी है. वहीं इसको लेकर अब एबीपी सी वोटर की तरफ से एक सर्वे किया गया कि वाकयी में बीजेपी को बिहार और यूपी में यादव वोट का फायदा मिलेगा तो इसके काफी चौंकाने वाले आंकड़े आए.

यह भी पढ़ें- जहां श्रीकृष्ण ने सीखीं 14 विद्या, 64 कलाएं..अब उसी नगरी से तय होगा दुनिया का समय? नए CM मोहन यादव ने विधानसभा में बताया प्लान

सर्वे में सामने आए चौंकाने वाले आंकड़े

सी वोटर के ओपिनियन पोल में लोगों से सावल किया गया कि मध्यप्रदेश में मोहन यादव को सीएम बनाने से लोकसभा चुनाव में क्या बीजेपी को उत्तर प्रदेश और बिहार में फायदा होगा. तो इसके जवाब में 48 फीसदी लोगों ने हां में जवाब दिया. वहीं 37 फीसदी लोगों ने नहीं में जवाब दिया. इसके अलावा 15 फीसदी लोगों ने कहा कि हमें नहीं पता. सर्वे के आंकड़ों के मुताबिक ऐसा माना जा रहा है कि लोकसभा चुनाव में बीजेपी को बिहार और यूपी में यादव का वोट मिल सकता है. लोकसभा चुनाव में यादव वोटर महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहे हैं.

– भारत एक्सप्रेस

Bharat Express Live

Also Read