खेल

कीवी टीम के पूर्व तेज गेंदबाज Simon Doull का बड़ा बयान, कहा- गलत धारणा है कि भारतीय स्पिन को बेहतर खेलते हैं

न्यूजीलैंड के पूर्व तेज गेंदबाज साइमन डूल का मानना ​​है कि यह गलत धारणा है कि भारतीय बल्लेबाज स्पिन को अन्य बल्लेबाजों से बेहतर खेलते हैं. बेंगलुरु में भारतीय बल्लेबाजी पहली पारी में बुरी तरह फ्लॉप हुई, जिसका खामियाजा उन्हें हार से चुकाना पड़ा. वहीं, एक बार फिर पुणे टेस्ट में भी यही नजारा दिखा.

पुणे में न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में भारतीय बल्लेबाजों के खराब प्रदर्शन के बाद डूल ने यह बयान दिया. पहली पारी में भारत 156 रन पर ढेर हो गया. कीवी टीम के लिए मिचेल सेंटनर ने अपने करियर के सर्वश्रेष्ठ (7-53) का स्पैल डाला. भारत ने स्पिन के सामने 9 बल्लेबाजों को खो दिया, जिसमें विराट कोहली, रवींद्र जडेजा और रविचंद्रन अश्विन जैसे सीनियर खिलाड़ी शामिल थे.

डूल ने कहा- ‘गए वो दिन…’

इस सीरीज में लगातार भारतीय बल्लेबाजी लड़खड़ाई नजर आई, जिससे स्पिनरों से निपटने की भारत की क्षमता पर संदेह पैदा हो गया. बेंगलुरु में पहले टेस्ट की पहली पारी में भारत 46 रन पर ढेर हो गया और मैच आठ विकेट से हार गया. डूल ने दावा किया कि वे दिन चले गए जब भारतीय बल्लेबाज- सौरव गांगुली, सचिन तेंदुलकर, गौतम गंभीर, वीवीएस लक्ष्मण और राहुल द्रविड़ भारतीय धरती पर स्पिनरों का फायदा उठाते थे. उन्होंने कहा कि कोई भी बेहतरीन स्पिन आक्रमण अब भारतीय बल्लेबाजों को उन्हें घरेलू मैदान पर भी चुनौती दे सकता है.

भारत भी टर्निंग ट्रैक पर होता है आउट

डूल ने शुक्रवार को लंच ब्रेक के दौरान जियो सिनेमा से बातचीत में कहा, “मुझे लगता है कि अब दुनिया भर में यह गलत धारणा बन गई है कि ये आधुनिक भारतीय खिलाड़ी किसी और की तुलना में स्पिन खेलने में बेहतर हैं. लेकिन ऐसा नहीं है, वे दुनिया भर के बाकी सभी लोगों की तरह ही हैं. गांगुली, गंभीर, लक्ष्मण और द्रविड़ के दिन चले गए. सचिन स्पिन के खिलाफ बहुत अच्छे थे, और उनसे पहले का दौर भी शानदार था. मुझे लगता है कि अच्छी गुणवत्ता वाले स्पिनर भारत को टर्निंग ट्रैक पर आउट करने में उतने ही अच्छे हैं, जितने कि अच्छी गुणवत्ता वाले विपक्षी बल्लेबाजों के खिलाफ भारतीय स्पिनर.”

यह भी पढ़ें- Ravichandran Ashwin ने रचा इतिहास, बने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज

इससे पहले, वाशिंगटन सुंदर ने सात विकेट लिए जबकि रविचंद्रन अश्विन ने तीन विकेट लेकर न्यूजीलैंड को गुरुवार को पहली पारी में 259 रन पर ऑल आउट कर दिया. अब तक खेली गई दोनों पारियों को देखकर यह साफ हो गया है कि पुणे की पिच से स्पिनरों को भरपूर मदद मिल रही है.

-भारत एक्सप्रेस

आईएएनएस

Recent Posts

खेल मंत्री मनसुख मांडविया के घर के बाहर बैठे पहलवान, विश्व रेसलिंग चैंपियनशिप में भेजने की मांग

पहलवानों का आरोप है कि पिछले कई महीनों से वो तैयारी कर रहे हैं लेकिन…

30 mins ago

Kashi Ka Kayakalp: CMD उपेन्द्र राय के सवाल पर ADG पीयूष मोर्डिया और CP मोहित अग्रवाल ने बताए साइबर फ्रॉड से बचने के तरीके

पुलिस कमिश्नर (CP) मोहित अग्रवाल कहा कि जो साइबर क्रिमिनल्स होते हैं, वे लोगों को…

44 mins ago

फारूक अब्दुल्ला ने पाक को लेकर दिया बड़ा बयान, कहा- आतंकवाद का सिलसिला खत्म नहीं हुआ तो होगी तबाही

नेशनल कॉन्फ्रेंस के प्रमुख फारूक अब्दुल्ला ने शुक्रवार को जम्मू-कश्मीर को लेकर अपनी बात रखी.…

47 mins ago

देवेन्द्र फडणवीस ने नागपुर दक्षिण-पश्चिम सीट से दाखिल किया नामांकन, सिद्धिविनायक मंदिर ट्रस्ट के कोषाध्यक्ष ने दी शुभकामनाएं

महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री और भाजपा के वरिष्ठ नेता देवेन्द्र फडणवीस ने शुक्रवार को नागपुर दक्षिण-पश्चिम…

2 hours ago