लाइफस्टाइल

हेल्थ एक्सपर्ट के मुताबिक सीजनल फल जरूर खाना चाहिए. क्योंकि शरीर को जरूरी पोषक तत्व मिल जाते हैं. लेकिन हद से ज्यादा संतरा खाएंगे तो शरीर के लिए खतरनाक साबित हो सकता है.

Joint Pain in Winter : 2015 में जर्नल ऑफ रूमेटोलॉजी के एक अध्ययन में पता चला कि ऐसे लोग जिन्हें घुटने, पैर या अन्य जोड़ों के दर्द की समस्या है, जब भी तापमान गिरता है तो उनकी समस्या बढ़ जाती है.

ड्राई फ्रूट्स बहुत ही पौष्टिक और फायदेमंद होते हैं. लेकिन हर उम्र और लिंग के लोगों को इसकी अलग मात्रा लेने की जरूरत होती है. आइए जानते हैं यहां...

ज्यादा पसीना सेहत के लिए हानिकारक हो सकता है. यह एक प्रकार के बीमारी का लक्षण होता है जिसे हाइपरहाइड्रोसिस कहा जाता है. आइए जानते हैं इसके बारे में...

Arthritis: शरीर के जोड़ों में होने वाली बीमारी गठिया से जूझ रहे लोगों की समस्या सर्दियों के दिनों में और भी ज्यादा बढ़ जाती है. इसलिए खानपान से लेकर कई बातों को ध्यान में रखना बेहद जरूरी होता है.

कोलेस्ट्रॉल एक ऐसी समस्या है जो काफी तेजी से बढ़ रही है. यह दो तरीके की होती है गुड और बैड . हेल्दी रहने के लिए शरीर को गुड कोलेस्ट्रॉल की जरूरत होती है वहीं बैड कोलेस्ट्रॉल बॉडी का दुश्मन होता है.

World AIDS Day: हर साल 1 दिसंबर को 'विश्व एड्स दिवस' मनाया जाता है. क्या दुनिया एचआईवी के कारण होने वाली घातक बीमारी पर सफलतापूर्वक काबू पा सकती है?

नीता मुकेश अंबानी कल्‍चरल सेंटर की संस्थापक और अध्यक्ष नीता अंबानी MAMMA MIA शो के कलाकारों से मिलीं. उन्‍होंने लंदन के वेस्ट एंड के सबसे लंबे समय तक चलने वाले स्मैशहिट म्यूजिकल शो के बारे में दुनिया को बताया. यह शो 7 जनवरी, 2024 तक चलेगा.

सर्दियों के मौसम में खुबानी खाने से कई स्वास्थ्य लाभ मिलते हैं आइए जानते हैं एक्सपर्ट के अनुसार खुबानी किस समय और रोजाना कितनी खानी चाहिए?

केला और दूध ऐसी दो चीज है जो आम दिनों से लेकर लोग पूजा-पाठ, व्रत के दौरान भी खाते हैं. इसे सेहत के लिए काफी ज्यादा फायदेमंद माना जाता है.