Bharat Express

कश्मीर घाटी में फिर से वापसी कर रहा फिल्म जगत, लोगों में बढ़ी पर्यटन की उम्मीद

धरती का स्वर्ग कहे जाने वाले कश्मीर की वादियों और वहां की फिजाओं में एक बार फिर से अमन चैन की हवा धीरे-धीरे बहने लगी है. अनुच्छेद 370 के हटने के बाद से आतंकी गतिविधियों पर लगाम लगी है.

धरती का स्वर्ग कहे जाने वाले कश्मीर की वादियों और वहां की फिजाओं में एक बार फिर से अमन चैन की हवा धीरे-धीरे बहने लगी है. अनुच्छेद 370 के हटने के बाद से आतंकी गतिविधियों पर लगाम लगी है. इसके अलावा पर्यटन के क्षेत्र में भी काफी बढ़ोतरी हुई है. विकास और व्यापार के असीम द्वार अब कश्मीर फिर से खोल रहा है. घाटी में आतंक पर रोक लगने के बाद अब फिल्म जगत भी कश्मीर का रुख कर रहा है.

इसी कड़ी में फिल्म अभिनेता ललित परिमू अपनी आगामी फिल्म ‘ लफ्जों में प्यार ‘ के प्रमोशन के लिए श्रीनगर पहुंचे. जहां उन्होंने मीडिया से बात करते हुए बताया कि “फिल्म निर्माता फिल्मों की शूटिंग के जिन जगहों पर ध्यान केंद्रित करते थे, उनमें गुलमर्ग, पहलगाम और सोनमर्ग के इलाके शामिल हैं, लेकिन इसके अलावा भी कश्मीर में बहुत कुछ है. जहां पर प्राकृतिक सुंदरता लोगों को अपनी तरफ खींचती है. जिसे बस जानने और पहचानने की जरूरत है.

परिमू ने कहा कि वह फिल्म की शूटिंग के संबंध में जम्मू और कश्मीर की अपनी नीति के रोलआउट से खुश हैं. उन्होंने कहा कि उनकी आने वाली अगली फिल्म ‘लफ्जों के प्यार’ की शूटिंग के लिए निर्माताओं ने शुरुआत में उत्तराखंड में शूट करने का फैसला किया था, लेकिन जम्मू-कश्मीर की नई फिल्म नीति के बारे में जानने के बाद शूटिंग को कश्मीर के भद्रवाह में करने का फैसला किया गया. फिल्म अभिनेता परिमू ने आगे बताया कि, अपनी जन्मभूमि पर फिल्म की शूटिंग करना न केवल उनके लिए एक सुखद अहसास था, बल्कि कश्मीर के उन इलाकों में भी पर्यटन को बढ़ाने में भी मदद मिलेगी.

यह भी  पढ़ें- पटना में 23 जून को एक मंच पर जुटेंगे विपक्षी नेता, मल्लिकार्जुन खड़गे और राहुल गांधी भी होंगे शामिल, लोकसभा चुनाव पर होगा मंथन

परिमू ने ये भी कहा कि फिल्मों की शूटिंग यहां पर होने से जम्मू-कश्मीर प्रशासन और फिल्म उद्योग के संबंधों को दोबारा मजबूती देने में मदद मिलेगी. बता दें कि ललित परिमू अपनी आने वाली फिल्म लफ्जों में प्यार के प्रमोशन के लिए श्रीनगर पहुंचे थे. जहां उन्होंने फिल्म के बारे में भी जानकारी देते हुए बताया कि इस फिल्म की कहानी एक ऐसे युवक के बारे में है जो अपनी पढ़ाई को बीच में छोड़कर संगीत के जरिए आत्म खोज की यात्रा पर निकल जाता है. फिल्म में अनीता राज प्रशांत राय, सरवर मीर, वडोगरा, जरीना वहाब, अविनाश कुमार के अलावा तमाम कलाकार हैं. जिन्होंने शानदार अभिनय किया है.

-भारत एक्सप्रेस

Also Read