Bharat Express

आस्था

Sawan 2024 Belpatra Rule: सावन में भगवान शिव की पूजा के दौरान अक्सर लोग बेलपत्र चढ़ाते हैं. बेलपत्र पर नाम लिखकर चढ़ाना सही है या गलत, जानिए.

Navpancham Yoga: सूर्य-चंद्रमा का नवपंचम योग वृषभ समेत तीन राशियों के लिए मंगलकारी और लाभकारी माना जा रहा है. इस खास योग के प्रभाव से जॉब और बिजनेस में तरक्की होगी.

Sawan 2024 Mistakes: सावन में शिवजी की पूजा का खास महत्व है. इस दौरान पूजन के दौरान कुछ गलतियों को करने से बचना चाहिए.

Budh Gochar 2024: बुध-गोचर के अशुभ प्रभाव से सावन में कुछ राशियों को आर्थिक संकट का सामना करना पड़ सकता है. बुध का गोचर किन राशियों के लिए अच्छा नहीं है, जानिए.

Surya Grahan Shani Gochar 2025: सूर्य ग्रहण और शनि गोचर का दुर्लभ संयोग एक ही दिन बनने जा रहा है. वर्षों बाद बनने वाला यह दुर्लभ संयोग कुछ राशियों के लिए बेहद खास है.

Mangla Gauri Vrat 2024: सावन के प्रत्येक मंगलवार को मंगला गौरी व्रत रखा जाता है. यह व्रत शक्ति स्वरूपा देवी पार्वती को समर्पित है.

Surya Shani Shadashtak Yog: वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, सूर्य-शनि का षडाष्टक योग 5 राशियों के लिए शुभ नहीं है. इस योग के अशुभ प्रभाव से कई प्रकार की मुश्किलों का सामना करना पड़ेगा.

Chaturmas 2024 Dos and Donts: 17 जुलाई से चातुर्मास शुरू हो चुका है. इस दौरान कुछ कार्यों को करने की मनाही है. आइए जानते हैं कि चातुर्मास में क्या करें और क्या नहीं.

Devshayani Ekadashi Lucky Zodiac: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, देवशयनी एकादशी से कुछ राशियों के अच्छे दिन शुरू होंगे. आइए जानते हैं कि इस लिस्ट में किन राशियों के नाम शामिल हैं.

Devshayani Ekadashi 2024: पंचांग के अनुसार, आषाढ़ मास के शुक्ल पक्ष की एकादशी को देवशयनी एकादशी कहते हैं. देवशयनी एकादशी के लिए शुभ मुहूर्त, पारण समय, पूजन विधि और खास महत्व जानिए.