Bharat Express

दुनिया

विदेश राज्यमंत्री कीर्तिवर्धन सिंह ने कुवैत पहुंचने के बाद घटना में घायल भारतीयों का हालचाल जानने के लिए तुरंत जाबेर अस्पताल पहुंचे. उन्होंने उन्हें भारत सरकार की ओर से हरसंभव सहायता का आश्वासन दिया.

इटली जाने से पहले बाइडेन के नेशनल सिक्योरिटी एडवाइजर जेक सुलिवन ने इस समझौते की घोषणा की है. इटली जी7 के दो दिवसीय शिखर सम्मेलन की मेजबानी कर रहा है.

अमेरिकी सेना का कहना है कि लाल सागर में एक ग्रीक स्वामित्व वाले जहाज को यमन में हूती विद्रोहियों द्वारा छोड़े गए एक मानवरहित नौका ने टक्कर मार दी, जिससे उसमें पानी भर गया और इंजन कक्ष को नुकसान पहुंचा है.

इजरायली सेना ने एक बयान जारी करते हुए कहा, हमले में हिज्बुल्लाह के नस्र यूनिट के कमांडर सामी तालेब अब्दुल्ला को मार गिराया गया है.

बुधवार को कुवैत सिटी के दक्षिण में मंगाफ इलाके में एक अपार्टमेंट बिल्डिंग में आग लगने की घटना में 40 भारतीयों समेत 49 लोगों की जान चली गई. आग लगने से वहां 30 भारतीयों समेत 50 से ज्यादा लोग झुलस गए.

टूरिस्ट वीजा पर रूस गए एक भारतीय को जबरन वहां यूक्रेन की सेना में भर्ती कर लिया गया था. उसके बाद उसे हथियार देकर बॉर्डर पर लड़ने भेज दिया गया था.

पीएम मोदी G-7 Summit में हिस्सा लेने विदेश जाएंगे, उन्हें इटली की प्रधानमंत्री ने आमंत्रण भेजा है. यह 11वीं बार होगा जब भारत G-7 शिखर सम्मेलन में भाग लेगा.

दुनिया के सबसे अमीर देशों में गिने जाने वाले कुवैत में आज आग ने तांडव मचा दिया. मंगाफ शहर में एक रिहायशी इमारत में आग लगी, जिसमें दर्जनों लोगों की जान चली गई.

गधे कई पाकिस्तानियों की आखिरी उम्मीद हैं, खास करके उन लोगों के लिए जो ग्रामीण इलाकों में रहते हैं. ग्रामीण इलाकों में अर्थव्यवस्था इन जानवरों के साथ गहरे से जुड़ी हुई है.

टाइम हायर एजुकेशन के चीफ ग्लोबल अफेयर्स ऑफिसर फिल बैटी ने इस उपलब्धि पर भारत की सराहना की. बैटी ने रैंकिंग में भारत की प्रगति का श्रेय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भी दिया.