Bharat Express

उत्तर प्रदेश

ट्रेन संख्या 15904 चंडीगढ़ से डिब्रूगढ़ जा रही थी, जब ये हादसा हुआ. दुर्घटना में 20-25 यात्रियों के घायल होने की सूचना है.

अखिलेश यादव के इस बयान पर डिप्टी सीएम केशव मौर्य ने जवाब दिया कि सपा बहादुर श्री अखिलेश यादव जी, भाजपा की देश और प्रदेश दोनों जगह मजबूत संगठन और सरकार है.

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे के करीब 1,700 हेक्टेयर में सोलर पार्क बनवाएंगे. वे इस पूरे क्षेत्र को सोलर फार्म के रूप में स्थापित करके सोलर एक्सप्रेसवे बनाना चाहते हैं.

उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने दावा किया है कि आगामी विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (BJP) 2017 की जीत को दोहराएगी. उन्होंने कहा कि "भाजपा की देश और प्रदेश दोनों जगह मज़बूत संगठन और सरकार है."

डॉ. राजेश्वर सिंह ने अखिलेश यादव के लिए कहा कि नेता विपक्ष का महत्वपूर्ण पद छोड़ना उत्‍तर प्रदेश की जनता की आकांक्षा से खेल है. उस पर फ़िल्मी लाइन जैसी टिप्पणी आपके क़द के अनुकूल नहीं. हमें कुछ गंभीर राजनीति की आपसे अपेक्षा है.

उत्‍तर प्रदेश के पूर्व मुख्‍यमंत्री एवं समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने मौजूदा सत्‍ताधारी पार्टी भाजपा में चल रहे घटनाक्रम पर तंज कसा है. जानिए क्‍या कुछ कहा-

पूर्वांचल में किसानों के उपजाए धान से बनने वाले चावल की उचित कीमत मिले, इसके लिए बांग्लादेश का कृषि मंत्रालय और इंटरनेशनल राइस रिसर्च इंस्टीट्यूट साउथ एशिया रीजनल सेंटर (ISARC), वाराणसी मिलकर काम करेंगे.

बाल संरक्षण आयोग की ओर से निर्देश दिया गया है कि बच्चों को नशे की लत से दूर रखने के लिए बनारस में सभी मेडिकल स्टोर्स से बच्चों को एच-1 मॉडल की दवाइयां किसी भी दशा में न दी जाएं. साथ ही सीसीटीवी भी लगवाए जाएं.

पीएम मोदी ने इस त्योहार में विनम्रता और करुणा के भाव को बनाए रखने की अपील की.

डॉ. राजेश्वर सिंह ने सीएम योगी आदित्यनाथ से ग्राम पंचायत पिपरसण्ड स्थित कृषि विभाग की भूमि को लखनऊ विश्वविद्यालय के कृषि संकाय की स्थापना हेतु उपलब्ध कराये जाने का अनुरोध किया.