Bharat Express

ट्रैफिक जाम से निकलने के लिए एंबुलेंस ड्राइवर ने बजाया सायरन तो DGP ने खुद ट्वीट कर दी ये चेतावनी, चालक ने की थी ये गलती…

एंबुलेंस जब जाम से बाहर निकल कर आगे पहुंची तो कुछ दूरी पर जाकर एंबुलेंस का चालक एक ढाबे पर रुककर नाश्ता करते हुए मिला.

एंबुलेंस सायरन का गलत इस्तेमाल

मरीज हित में रास्ता दें…ये टैगलाइन एंबुलेंस की गाड़ियों पर अक्सर आपको दिखाई दे जाती होगी. एंबुलेंस का जब सायरन बजता है तो हर आदमी उसे रास्ता देकर आगे निकलने के लिए कहता है, लेकिन जब इसी सायरन का दुरुपयोग कर लोगों को परेशान किया जाएगा तो फिर आम आदमी भी मरीजों के हित का ध्यान नहीं रखेगा. कुछ ऐसे ही एंबुलेंस के सायरन का गलत इस्तेमाल करने का मामला हैदराबाद में सामने आया है. जिसमें एक निजी अस्पताल की एंबुलेंस ट्रैफिक जाम से निकलने के लिए पहले एंबुलेंस के सायरन को बजाया. जिसपर ट्रैफिक पुलिस कर्मियों ने आनन-फानन में एंबुलेंस को रास्ता दिलाकर निकलवाया.

सायरन बजाकर जाम से बाहर निकला ड्राइवर

एंबुलेंस जब जाम से बाहर निकल कर आगे पहुंची तो कुछ दूरी पर जाकर एंबुलेंस का चालक एक ढाबे पर रुककर नाश्ता करते हुए मिला. जब ट्रैफिक पुलिस ने एंबुलेंस के अंदर देखा तो उसमें कोई भी मरीज नहीं था. पूछताछ में ड्राइवर ने बताया कि ट्रैफिक क्लीयरेंस पाने के लिए उसने सायरन का इस्तेमाल किया था. पुलिस का कहना है कि एंबुलेंस चालक ने बिना किसी आपात स्थिति के सायरन का इस्तेमाल किया, जबकि एंबुलेंस में कोई मरीज भी नहीं था. एंबुलेंस में कुछ अन्य लोगों के साथ ही दो नर्सें भी मौजूद थीं.

ढाबे पर नाश्ता करते हुए मिला चालक

वहीं एक पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि घटना सोमवार को हुई थी. बशीरगंज जंक्शन से एंबुलेंस गुजर रही थी. तभी अचानक चालक ने सायरन बजाया, जिससे ट्रैफिक पुलिस कर्मियों ने तत्काल मौके पर पहुंचकर एंबुलेंस को रास्ता दिलाया, बाद में एंबुलेंस ट्रैफिक सिग्नल से करीब 100 मीटर आगे निकलकर सड़क पर खड़ी मिली, और ड्राइवर ढाबे पर नाश्ता करते हुए दिखाई दिया. जब पुलिसकर्मी ने ड्राइवर से पूछताछ की तो सारी सच्चाई पता चली.

यह भी पढ़ें- बेंगलुरु में होने वाली विपक्ष की बैठक में शामिल होंगी सोनिया गांधी, एनडीए से अलग होकर विपक्षी एकता को मजबूत करेंगी ये पार्टियां

डीजीपी ने किया ट्वीट

इस मामले पर डीजीपी ने ट्वीट करते हुए लिखा है कि एंबुलेंस के सायरन का इस्तेमाल आपात स्थिति में किया जाता है. जिससे मरीज के हित में तेज और सुरक्षित मार्ग दिलाकर उसे अस्पताल तक बिना किसी रुकावट के पहुंचाया जा सके, लेकिन इस तरह से गलत इस्तेमाल करने वालों पर सख्त कार्रवाई करने की सलाह दी.

-भारत एक्सप्रेस

Also Read