Bharat Express

Heavy Rain In UP: आफत बनी मूसलाधार बारिश, सड़कें बनी तालाब, लोगों ने धान रोपकर किया अनोखा विरोध

उत्तर प्रदेश के संभल के गांव सलारपुर कला में बारिश के चलते एक कच्चा मकान गिरने से एक बच्चे की मौत हो गई है, जबकि गर्भवती मां सहित 6 लोग घायल हो गए.

सीतापुर में लोगों ने सड़क पर धान रोप कर जताया विरोध

Heavy Rain In UP: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ समेत तमाम इलाकों में रविवार रात से ही रो रही बारिश से सड़कें जलमग्न हो गई हैं. तो वहीं नाले भर गए हैं और तमाम घरों में पानी घुस गया है. सीतापुर में लोगों ने लापरवाह नगर निगम के खिलाफ अनोखा प्रदर्शन किया और सड़क पर ही धान रोपने लगे. इस दौरान लोगों ने जमकर नारेबाजी की तो वहीं कई जगहों पर कच्चे मकान गिरने से लोगों में खौफ भी देखा गया.

भारी बारिश से उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के तमाम सड़कें टूट गईं. मेदांता के सामने की रोड पूरी तरह से टूट कर बह गई तो वहीं सुबह-सुबह ही मंडलायुक्त रोशन जैकब मोहल्लों का हाल लेने के लिए गोमती बैराज पहुंचीं. इस दौरान जिलाधिकारी भी पहुंचे और मौके पर मुआयाना किया. वहीं लोहिया अस्पताल के बाहर भी पानी भर जाने के कारण मरीज व तीमारदारों को तमाम समस्याओं का सामना करना पड़ा.

ये भी पढ़ें- UP News: “बच्चे पढ़ने में अच्छे हैं और अंग्रेजी बोलते हैं” अतीक की बहन ने मांगी उसके नाबालिग बेटों की कस्टडी, सुप्रीम कोर्ट में टली सुनवाई

सीतापुर में रोपे गए धान

यूपी के सीतापुर में बारिश के चलते सड़क पर हुए जल भराव से नाराज स्थानीय लोगों ने सड़क पर ही धान रोपने का काम किया. इस बात की भी जानकारी सामने आ रही है कि, सड़कों की खस्ता हालत को देखते हुए स्थानीय लोग लंबे समय से परेशान हैं और तमाम मागों के बावजूद सड़कें नहीं बनाई गई. शहर की नेपालापुर रोड लंबे समय से जर्जर है कई बार स्थानिक जनप्रतिनिधियों को सड़क की जर्जर हालत की स्थिति से अवगत कराया जा चुका है, लेकिन ध्यान नहीं जा रहा है. नेपालापुर रोड पर कई विद्यालय स्थित है बच्चे भी चोटिल होते रहते हैं. कोई भी जनप्रतिनिधि इस पर ध्यान नहीं दे रहा है. जिससे नाराज होकर स्थानीय लोगों ने सड़क पर धान रोप कर विरोध जताया.

अमरोहा में डूबा नेशनल हाईवे

वहीं दो दिन से लगातार हो रही तेज बारिश के चलते अमरोहा में नेशनल हाईवे भी तालाब बन गया. नेशनल हाईवे-9 पर चार से पांच फीट तक पानी भरने से छोटे वाहनों के निकलने में काफी संकटों का सामना करना पड़ा. वहीं देवरिया में करमहा गांव के मझना नाले में नहाने गई 09 वर्षीय बालिका की डूबने से मौत हो गई है तो उन्नाव-कानपुर में भी बारिश के चलते तमाम मोहल्ले जलमग्न हो गए. सीतापुर में बारिश के चलते विद्यालय का भवन गिरने से आस-पास के घरों में हड़कम्प मच गया. हालांकि स्कूल बंद था. पिछले चार दिनों से हो रही लगातार विकास खंड पिसावा के लौकी में बारिश हो रही है.

रामपुर में डूबा बीएसए कार्यालय

रामपुर में लगातार हो रही मूसलाधार बारिश ने नगर पालिका की पोल खोल दी है. यहां बेसिक शिक्षा अधिकारी (बीएसए) का ऑफिस ही तालाब में तब्दील हो गया है. कार्यालय पहुंचे सभी कर्मचारी रोड पर ही खड़े रहे.

सम्भल में मकान गिरने से एक बच्चे की मौत, गर्भवती सहित 6 लोग घायल

इसी तरह उत्तर प्रदेश के संभल में लगातार बारिश हो रही है. यहां गांव सलारपुर कला में बारिश के चलते एक कच्चा मकान गिर गया. मकान के मालवे में दबे एक बच्चे की मौत हो गई है, जबकि गर्भवती मां सहित 6 लोग घायल है. इस घटना के बाद से गांव में मातम पसर गया है. तो वहीं सूचना मिलने पर पहुंची जिला प्रशासन की टीम ने घायलों को अस्पताल पहुंचाया है.

-भारत एक्सप्रेस

Also Read