Bharat Express

बांग्लादेश के लिए बारिश भी नहीं आई काम, भारत की जीत में ये रहे अहम पड़ाव

भारत ने बांग्लादेश को 5 रनों से दी मात

टी20 विश्वकप में बांग्लादेश के खिलाफ टीम इंडिया ने अपना चौथा लीग मुकाबला जीत लिया है. बारिश से बाधित मैच रोमांच से भरा रहा. बांग्लादेश को आखिरी 3 गेंदों पर 13 रनों की जरुरत थी. लेकिन बांग्लादेश की टीम सिर्फ 8 रन ही बना सकी और भारत ने 5 रनों से मुकाबले को जीतकर 2 जरुरी प्वाइंट्स हासिल कर लिए हैं. इस जीत के साथ ही भारतीय टीम के टूर्नामेंट में 6 प्वाइंट्स हो गए है.

बारिश के कारण डकवर्थ लुईस नियम के अनुसार बांग्लादेश को 16 ओवर में जीत के लिए 151 रन का टारगेट मिला था. जिसके जवाब में बांग्लादेशी बल्लेबाजों ने 7 ओवर में बिना किसी नुकसान के 66 रन बना लिए थे. उसे आखिरी 9 ओवरों में 85 रनों की जरुरत थी. एक समय ऐसा लग रहा था कि, अर्धशतक (59) रन बना कर खले रहे  लिटन दास बांग्लादेश टीम को जीत दिला देंगे. लेकिन टीम जीत से सिर्फ 5 रन दूर रह गई और मैच को गंवा दिया.

इससे पहले एडिलेड ओवल मैदान पर बांग्लादेश के कप्तान शाकिब उल हसन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने  का फैसला किया था. जिसके बाद बल्लेबाजी करनी उतरी भारतीय टीम ने की शुरुआत अच्छी नहीं रही. कप्तान रोहित शर्मा महज 2 रन बनाकर पवेलिय लौट गए. इसके बाद टी20 टूर्नामेंट में अब तक फ्लॉप रहे सलामी बल्लेबाज केएल राहुल ने मोर्चा संभालते हुए बेहतरीन शार्ट्स लगाने शुरु किए. उन्होंने रन मशीन विराट कोहली के साथ मिलकर तीसरे विकेट के लिए 67 रनों की साझेदारी की. केएल राहुल ने 32 गेंदों में 52 रनों की पारी खेली. वहीं विराट कोहली ने टूर्नामेंट का तीसरा अर्धशतक जड़ते हुए 44 गेंदों में 8 चौकों और 1 छक्कों की सहायता से 64 रनों की नाबाद पारी खेली. दोनों की अर्धशतकीय पारी की बदौलत भारत ने 20 ओवर में 6 विकेट खोकर बांग्लादेश के सामने 184 रनों का लक्ष्य रखा था.

 

-भारत एक्सप्रेस

Bharat Express Live

Also Read

Latest