Bharat Express

Lucknow News: डायल-112 की महिला कर्मियों के हंगामा-प्रदर्शन के बाद हटाए गए एडीजी अशोक सिंह, नीरा रावत को मिली जिम्मेदारी

राज्यमंत्री जयवीर सिंह ने कहा कि, मांगों पर गौर करके उचित कार्रवाई की जाएगी. वे हमारे कर्मचारी हैं. उनकी देखभाल करना हमारा कर्तव्य है.

फाइल फोटो सोशल मीडिया

Lucknow News: वेतन वृद्धि के लिए प्रदर्शन करने वाली यूपी डायल 112 की महिला संविदाकर्मियों के हंगामे के बाद एडीजी अशोक सिंह को हटा दिया गया है और आईपीएस नीरा रावत को उनके स्थान पर तैनात किया गया है. बता दें कि दो दिन से महिला कर्मचारी वेतन में वृद्धि की मांग कर रही हैं और इसको लेकर मंगलवार को पुलिस मुख्यालय के बाहर प्रदर्शन किया था और फिर नारेबाजी करते हुए मुख्यमंत्री आवास की ओर जाने लगीं थी, इस पर पुलिस ने उन्हें रोक दिया था, जिसको लेकर महिलाओं ने जमकर हंगामा किया था. इसके बाद इस मामले में सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने फोटो और वीडियो ट्वीट करते हुए योगी सरकार पर जमकर हमला बोला था.

फिलहाल इस मामले में सरकार की किरकिरी होते देख अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई शुरू कर दी गई है. इसी क्रम में एडीजी अशोक सिंह को हटा कर उन्हें पुलिस महानिदेशक मुख्यालय से संबद्ध कर दिया गया है और उनकी जगह पर आईपीएस नीरा रावत को नई तैनाती दी गई है. बता दें कि नीरा रावत अभी तक अपर पुलिस महानिदेशक प्रशासन थीं. तो वहीं उधर प्रदर्शनकारी महिला संविदाकर्मी लखनऊ के ईको गार्डन में मौजूद हैं और उनकी सुरक्षा के लिए पीएसी की तैनाती की गई है और वे लगातार वेतन वृद्धि की मांग कर रही हैं. वहीं इस मुद्दे को लेकर राज्यमंत्री जयवीर सिंह ने मीडिया को बताया कि मांगों पर गौर करके उचित कार्रवाई की जाएगी. हम उचित मुद्दों पर कार्रवाई करेंगे. इसी के साथ मंत्री ने ये भी कहा कि वे हमारे कर्मचारी हैं. उनकी देखभाल करना हमारा कर्तव्य है.

ये भी पढ़ें- Lucknow: दिवाली से पहले वेतन वृद्धि को लेकर यूपी-112 की महिलाकर्मियों का प्रदर्शन, अखिलेश ने योगी सरकार को घेरा

किया जा रहा है अन्याय

महिला कर्मचारियों ने कहा कि वे पिछले सात सालों से काम कर रही हैं और एक बार भी उनका वेतन नहीं बढ़ाया गया. कर्मचारी हर्षिता ने कहा कि हम मांग कर रहे हैं कि हमारा वेतन ईआरएस 11,800 से बढ़ाकर 18 हजार रुपये किया जाए क्योंकि हम पिछले 7 सालों से सेवाएं दे रहे हैं और इस बीच कोई वेतन वृद्धि नहीं की गई है, जो कि हम लोगों के साथ साफ अन्याय है. तो वहीं एक अन्य प्रदर्शनकारी ने बताया कि इस बार उन लोगों को नौकरी तो दी गई लेकिन ऑफर लेटर नहीं दिया गया है. जबकि अब नई नियुक्तियां की जा रही हैं. इसी अन्याय के खिलाफ ही हम प्रदर्शन कर रहे हैं.

-भारत एक्सप्रेस

Also Read