Bharat Express

पीएम मोदी से मुलाकात के बाद बोले गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई, PM ने हमें भारत में निर्माण के लिए प्रेरित किया

प्रधानमंत्री मोदी से मुलाकात के बाद गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई ने कहा कि उन्होंने हमें मेक इन इंडिया और डिजाइन इन इंडिया के लिए प्रेरित किया है.

Sundar Pichai Narendra Modi

पीएम मोदी और सुंदर पिचाई.

Google CEO Sundar Pichai: प्रधानमंत्री मोदी से मुलाकात के बाद गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई ने कहा कि उन्होंने हमें मेक इन इंडिया और डिजाइन इन इंडिया के लिए प्रेरित किया है. गूगल के सीईओ ने यह भी बताया कि प्रधानमंत्री मोदी यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि AI से भारत के लोगों को फायदा हो. उन्होंने आगे कहा कि वो (नरेंद्र मोदी) हमें एआई की दुनिया में अधिक से अधिक चीजें करने के लिए चैलेंज कर रहे हैं ताकि भारत के लोगों को इसका अधिक से अधिक लाभ मिल सके.

मोदी एक बेहतरीन स्टूडेंट: जेन्सेन हुआंग

वहीं, दूसरी ओर एनवीडिया के सीईओ जेन्सेन हुआंग ने पीएम मोदी से मुलाकात के बाद कहा कि प्रधानमंत्री एक बेहतरीन स्टूडेंट हैं. उन्होंने आगे कहा कि जब वे पीएम मोदी से मिलते हैं तो वे तकनीक के बारे में और अधिक जानकारी हासिल करना चाहते हैं. जेन्सेन हुआंग ने कहा- एआई एक नई इंडस्ट्री है और उसमें वह इसको लेकर भारत के साथ पार्टनर बनने के लिए उत्सुक हैं. इसके अलावा एनवीडिया के सीईओ ने बताया कि हम भारत में कई कंपनियों के साथ पार्टनर कर रहे हैं जिनमें स्टार्टअप और आईआईटी भी शामिल हैं. एआई वास्तव में कंप्यूटिंग को लोकतांत्रिक बनाता है और यह भारत का वक्त है.

राउंड टेबल मीटिंग में 15 कंपनियों के सीईओ ने लिया हिस्सा

जानकारी रहे कि अमेरिका दौरे पर गए प्रधानमंत्री मोदी ने प्रौद्योगिक क्षेत्र की प्रमुख कंपनियों के सीईओ के साथ एक मीटिंग में हिस्सा लिया था. साथ ही इस दौरान भारत में विकास की संभावनों पर भी जोर दिया था. इस मीटिंग में एआई, क्वांटम कंप्यूटिंग और सेमीकंडक्टर जैसी अत्याधुनिक प्रौद्योगिकियों पर काम करने वाली अमेरिका की प्रमुख 15 कंपनियों के सीईओ ने हिस्सा लिया.

यह भी पढ़ें: न्यूयॉर्क में भारतवंशियों के बीच बोले PM मोदी- अपना नमस्ते मल्टीनेशनल हो गया, AI का मतलब है- अमेरिकन इंडियन

-भारत एक्सप्रेस

Also Read