Bharat Express

महबूबा को नसरल्लाह की मौत पर इतनी तकलीफ क्यों हो रही, जब हिंदू मारे गए तो एक शब्‍द नहीं बोला था: भाजपा

हिजबुल्लाह सरगना नसरल्लाह के प्रति हमदर्दी जताने से पीडीपी चीफ महबूबा मुफ्ती भाजपा नेताओं के निशाने पर आ गई हैं. भाजपा ने महबूबा के इस कदम को जम्‍मू कश्मीर में चरमपंथ एवं आतंकवाद को बढ़ावा देने वाला बताया है.

Mehbooba Mufti and Nasrallah death

हिजबुल्लाह सरगना नसरल्लाह की मौत पर महबूबा मुफ्ती दुखी हैं.

जम्‍मू-कश्‍मीर विधानसभा चुनाव के बीच PDP प्रमुख महबूबा मुफ्ती ने लेबनान के चरमपंथी इस्‍लामिक संगठन हिजबुल्लाह के चीफ हसन नसरल्लाह की मौत पर दुख जताया है. महबूबा ने नसरल्लाह की तुलना शहीदों से कर दी. महबूबा ने शनिवार, 28 सितंबर को X पर अपनी पोस्ट में कहा- लेबनान और गाजा के शहीदों, खासतौर से हसन नसरल्लाह के समर्थन में मैं रविवार का चुनावी दौरा रद्द कर रही हूं.

महबूबा का बयान आने के बाद जम्मू-कश्मीर में मुस्लिम समुदाय की ओर से हिजबुल्लाह चीफ नसरल्लाह के समर्थन में रैली निकाली गई. वहीं, नसरल्लाह की मौत पर हमदर्दी जताने से महबूबा को सोशल मीडिया पर लोग खरी-खोटी सुना रहे हैं. केंद्र की सत्‍तारूढ़ पार्टी भाजपा ने सख्‍त ऐतराज जताया है. भाजपा प्रवक्ता और जम्मू कश्मीर के पूर्व डिप्टी सीएम कविंदर गुप्ता ने महबूबा के कदम को आतंकवाद को बढ़ावा देने वाला एक्शन करार दिया.

पीडीपी चीफ महबूबा मुफ्ती
पीडीपी चीफ महबूबा मुफ्ती

‘हिंदुओं के मारे जाने पर महबूबा मुफ्ती ने आंसू नहीं बहाए’

जम्मू कश्मीर के पूर्व डिप्टी सीएम कविंदर गुप्ता ने कहा, ‘हिजबुल्लाह चीफ नसरल्लाह की मौत से महबूबा मुफ्ती को इतनी तकलीफ क्यों हो रही है? लोग इसके पीछे की मंशा जानते हैं. जब बांग्लादेश में हिन्दुओं को मौत के घाट उतारा जा रहा था तो उन्होंने एक शब्द नहीं कहा. महबूबा मुफ्ती ने आंसू नहीं बहाए.’

भाजपा प्रवक्ता और जम्मू कश्मीर के पूर्व डिप्टी सीएम कविंदर गुप्ता

भाजपा की ओर से ये प्रतिक्रिया महबूबा मुफ्ती की पोस्ट के बाद आई है जिसमें उन्होंने इजरायली हमले में मारे गए नसरल्लाह के समर्थन में आवाज उठाई है.

कविंदर गुप्ता ने महबूबा मुफ्ती के इस पोस्ट पर कहा कि हिजबुल्लाह चीफ नसरल्लाह की मौत पर महबूबा मुफ्ती का जो ट्वीट आया कि मैं एक दिन के लिए कैंपेन नहीं करूंगी, हम लेबनान और फिलिस्तीन के साथ खड़े हैं. अच्छी बात है करनी चाहिए. लेकिन, आप तो भारत में किसी के साथ खड़े नहीं होते. बांग्लादेश में हिन्दुओं का कत्ल होता है. कुछ नहीं बोलती हैं.

ये लोग आतंकवाद को बढ़ावा देते हैं- कविंदर गुप्ता

पूर्व डिप्टी सीएम ने पीडीपी चीफ पर साम्प्रदायिकता का आरोप लगाया. कहा, ‘यह लोग कम्युनल हैं, और यहां पर हालात खराब करवाने का प्रयास करते हैं. ये लोग आतंकवाद को बढ़ावा देते हैं. इजरायल पर हुए हमले पर इनके आंसू नहीं बहते हैं, लेकिन हिजबुल्लाह चीफ नसरल्लाह की मौत पर मगरमच्छ के आंसू बहा रही हैं.’

हम दुख की घड़ी में लेबनान-फिलिस्तीन के साथ: मुफ्ती

इजरायली हमले में मारे गए हिजबुल्लाह चीफ नसरल्लाह के समर्थन में महबूबा मुफ्ती ने एक पोस्ट किया था. उन्होंने लिखा, ‘‘लेबनान और गाजा के शहीदों, खास तौर पर हसन नसरल्लाह के साथ एकजुटता दिखाने के लिए मैं कल अपना अभियान रद्द कर रही हूं. हम इस दुख और अनुकरणीय प्रतिरोध की घड़ी में फिलिस्तीन और लेबनान के लोगों के साथ खड़े हैं.”

हिजबुल्लाह ने इजरायली हमले को आतंकवादी कृत्य बताया

बता दें कि हिजबुल्लाह ने एक बयान जारी कर इसे ‘एक कायरतापूर्ण आतंकवादी कृत्य, नरसंहार और एक घृणित अपराध’ बताया. उसने कहा इस हमले ने एक बार फिर साबित कर दिया है कि इजरायल ‘खून खराबा और क्रूरता’ की हदें पार करता है. इसके लिए वो लोगों की जान तक लेने से गुरेज नहीं करता है.

– भारत एक्‍सप्रेस

Also Read