Bharat Express

Azam Khan: न जादू-टोना, न तंत्र-मंत्र, फिर आजम खान के घर किसने फेंकी थी कपड़ों की पोटली? पुलिस ने किया खुलासा

Rampur: आजम खान की सुरक्षा को लेकर एसपी अशोक कुमार शुक्ला ने बताया कि उनकी सुरक्षा Y कैटेगरी की सुरक्षा है. लापरवाही को देखते हुए अनुपस्थित पाए गए चार सिपाहियों को सस्पेंड कर दिया है.

azam khan news

सपा नेता आजम खान (फोटो- ट्विटर)

UP News: सपा के वरिष्ठ नेता आजम खान के घर में गुरुवार रात कपड़ों से भरी एक पोटली फेंकने का मामला सामने आने के बाद जहां आस-पास के लोग तरह-तरह के कयास लगा रहे थे और जादू-टोना, तंत्र-मंत्र जैसी चर्चाएं जोर पकड़ रही थी. वहीं पुलिस ने इस घटना का खुलासा कर पूरे मामले से पर्दा उठा दिया है. जानकारी सामने आई है कि किसी मानसिक रूप से बीमार शख्स ने कपड़ों की पोटली फेंकी थी. हालांकि इस मामले में आजम खान की सुरक्षा को लेकर भी पुलिस पर सवाल उठ रहे थे. इस पर मामले की जांच के बाद चार पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया गया है.

तंजीम फातिमा ने उठाए थे सवाल

जानकारी सामने आ रही है कि रामपुर जिले में स्थित आजम खान के घर में किसी ने कपड़ों से भरी पोटली फेंक दी थी. इस संबंध में एसपी अशोक कुमार शुक्ला ने मीडिया को बताया कि गुरुवार रात एक मंदबुद्धि शख्स ने उनके घर में कपड़ों से भरी एक पोटली फेंक दी थी. इस पर चिंतित उनकी पत्नी तंजीम फातिमा ने फोन पर उनको जानकारी दी थी और उनका पत्र भी आया था. इस सम्बंध में उन्होंने चिंता जाहिर की थी. फातिमा ने किसी गहरी साजिश का अंदेशा भी जताया था.

मानसिक रूप से बीमार शख्स ने फेंकी थी पोटली

इस पर सीसीटीवी फुटेज निकलवाया गया और पूरे मामले की जांच की गई. सीसीटीवी फुटेज के आधार पर मोहम्मद फेहमीद नाम के एक शख्स को पकड़ा गया. वह मानसिक रूप से बीमार है. इसी ने कपड़ों से भरी पोटली उनके घर में फेंकी थी. इस पर सीएमओ से बात करके शख्स को मेंटल हॉस्पिटल भिजवाया जा रहा है.

पढ़े इसे भी- UP Nikay Chunav: निकाय चुनाव का शंखनाद, आरक्षण ने बढ़ाई उम्मीद, आधी सीटों का बदला गणित, राजनीतिक दल बिछा रहे बिसात

चार पुलिसकर्मियों को किया गया सस्पेंड

साथ ही आजम खान की सुरक्षा व्यवस्था को लेकर पुलिस अधिकारी ने बताया कि उनकी सुरक्षा Y कैटेगरी की सुरक्षा है. मौके पर जो चार सिपाही अनुपस्थित थे, उन्हें लापरवारी के आरोप में सस्पेंड कर दिया गया है.  पुलिस अधिकारी ने बताया कि अब सपा नेता की सुरक्षा में दूसरे सिपाहियों को तैनात किया गया है.

-भारत एक्सप्रेस

Also Read