Bharat Express

ECI On Priyank Kharge: पीएम मोदी के खिलाफ ‘नालायक’ वाले बयान पर EC सख्त, मल्लिकार्जुन खड़गे के बेटे को थमाया नोटिस

ECI Notices To Priyank Kharge: उनके इस बयान के बाद से ही भाजपा उन पर लगातार हमलावर है. वहीं अब निर्वाचन आयोग ने भी उन्हें नोटिस थमाते हुए जवाब देने को कहा है.

Priyank Kharge

प्रियांक खड़गे

ECI Notices To Priyank Kharge: कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के बेटे और कर्नाटक से विधायक प्रियांक खड़गे के पीएम मोदी के खिलाफ इस्तेमाल किए गए एक अपमानजनक शब्द को लेकर अब निर्वाचन आयोग ने उन्हें कारण बताओ नोटिस थमाया है. उनके इस बयान को लेकर भाजपा ने आयोग में इसकी शिकायत की थी. वहीं आज बुधवार 3 मई को दिए इस नोटिस में निर्वाचन आयोग ने उनके इस बयान को लेकर कहा है कि प्रथम दृष्टया यह आचार संहिता के प्रावधानों का उल्लंघन है.

नालायाक को लेकर थमाया नोटिस

प्रियांक खड़गे ने पिछले दिनों अपनी एक चुनावी जनसभा में प्रधानमंत्री मोदी के लिए ‘नालायक’ शब्द का इस्तेमाल किया था. कर्नाटक विधानसभा चुनावों को लेकर दिए उनके इस बयान के बाद से ही भाजपा उन पर लगातार हमलावर है. वहीं अब निर्वाचन आयोग ने भी उन्हें नोटिस थमाते हुए जवाब देने को कहा है. कलबुर्गी जिले के चित्तापुर विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस के विधायक प्रियांक खड़गे इस बार भी इसी सीट से चुनाव लड़ रहे हैं. बता दे कि कर्नाटक विधानसभा के लिए 10 मई को चुनाव होने हैं और वोटों की गिनती 13 मई को होगी.

4 मई शाम 5 बजे तक मांगा जवाब

पीएम नरेंद्र मोदी पर दिए गए ‘नालायक वाले’ बयान पर केंद्रीय चुनाव आयोग ने प्रियांक खड़गे को नोटिस जारी कर पूछा है कि क्यों न उनके खिलाफ कार्रवाई की जाए? वहीं आयोग ने 4 मई को शाम 5 बजे तक उनसे जवाब देने को कहा है. बीजेपी ने प्रियांक के खिलाफ इसे लेकर चुनाव आयोग में शिकायत की थी. वहीं कांग्रेस का कहना था कि प्रियांक ने ऐसी टिप्पणी कभी नहीं की.

इसे भी पढ़ें: Karnataka Elections: भाजपा छोड़ चुके हैं जगदीश शेट्टार, लेकिन दफ्तर में अब भी लगी हैं पीएम मोदी और अमित शाह की तस्वीरें, जानिए पूर्व सीएम ने क्या कहा

प्रियांक ने पीएम को लेकर दिया था यह बयान

प्रियंक खड़गे ने कर्नाटक में एक चुनावी सभा में पीएम मोदी को लेकर कहा था कि, ”जब आप गुलबर्गा आए तो बंजारा समुदाय के लोगों को क्या बताया था. ‘डरिये मत. बंजारा का एक बेटा दिल्ली में बैठा है, लेकिन अगर दिल्ली में एक नालायक बेटा बैठा है तो आप परिवार कैसे चला सकते है?”

वहीं चुनाव आयोग ने कांग्रेस नेता सोनिया गांधी के लिए आपत्तिजनक भाषा का इस्तेमाल करने पर भाजपा विधायक बसनगौड़ा आर पाटिल (यतनाल) को भी कारण बताओ नोटिस दिया है.

Also Read