Bharat Express

Sukhoi Jet Crash news: महाराष्ट्र के नासिक में वायुसेना का सुखोई लड़ाकू विमान दुर्घटनाग्रस्त

आईपीएस अधिकारी ने बताया कि सुखोई विमान शिरसगांव गांव के पास एक खेत में दुर्घटनाग्रस्त हो गया.

Indian Air Force's Sukhoi jet crashes in Maharashtra's Nashik

Indian Air Force's Sukhoi jet crashes in Maharashtra's Nashik

Sukhoi Jet Crash news: समाचार एजेंसी पीटीआई ने पुलिस के हवाले से बताया कि भारतीय वायुसेना का एक सुखोई लड़ाकू विमान मंगलवार को महाराष्ट्र के नासिक जिले में दुर्घटनाग्रस्त हो गया. नासिक रेंज के विशेष महानिरीक्षक डीआर कराले ने पीटीआई को बताया कि पायलट और सह-पायलट सुरक्षित रूप से विमान से बाहर निकल गए. पायलट नासिक से ओझर तक नियमित अभ्यास सत्र पर थे, जब विमान में कथित तौर पर तकनीकी खराबी आ गई और यह पिंपल बसवंत गांव के खेतों में दुर्घटनाग्रस्त हो गया.

एक खेत में दुर्घटनाग्रस्त हुआ

आईपीएस अधिकारी ने बताया कि सुखोई विमान शिरसगांव गांव के पास एक खेत में दुर्घटनाग्रस्त हो गया. लड़ाकू विमान को विंग कमांडर बोकिल और उनके दूसरे कमांडर बिस्वास उड़ा रहे थे. एक पुलिस अधिकारी ने पीटीआई-भाषा को बताया कि विमान सुबह 11.05 बजे दुर्घटनाग्रस्त हुआ और पिंपलगांव पुलिस थाने को दुर्घटना की सूचना सुबह 11.15 बजे मिली

समाचार एजेंसी को एक अन्य पुलिस अधिकारी ने बताया कि दोनों पायलट सुरक्षित रूप से विमान से बाहर निकल गए और उन्हें मामूली चोटें आईं हैं. उन्हें एचएएल अस्पताल में भर्ती कराया गया है. विमान के दुर्घटनाग्रस्त होने के बाद उसमें आग लग गई जिसे बुझा दिया गया.

भारतीय वायुसेना और HAAL सुरक्षा की टीम  घटनास्थल पर मौजूद

अधिकारी ने बताया कि विमान के हिस्से अब 500 मीटर के दायरे में फैले हुए हैं. भारतीय वायुसेना, एचएएल सुरक्षा और एचएएल तकनीकी इकाई की टीमों ने घटनास्थल पर मौजूद हैं.

-भारत एक्सप्रेस

Bharat Express Live

Also Read