Bharat Express

Lok Sabha Election 2024: ‘कांग्रेस से बन गई सपा की बात’, वाराणसी से प्रत्याशी वापस लेंगे अखिलेश, आज शाम 5 बजे होगी प्रेस कॉन्फ्रेंस

अखिलेश यादव ने कहा कि, अंत भला तो सब भला… गठबंधन होगा. इसी के साथ ही सीट शेयरिंग को लेकर कहा है कि, कोई विवाद नहीं है.

Akhilesh Yadav Rahul Gandhi

फोटो सोशल मीडिया

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव से पहले सीट शेयरिंग को लेकर सपा और कांग्रेस के गठबंधन के टूट को लेकर आ रही तमाम चर्चाओं के बीच ताजा खबर सामने आ रही है कि वाराणसी की सीट से अखिलेश अपना प्रत्याशी वापस लेंगे और कांग्रेस के ही खाते में ये सीट रहेगी. कांग्रेस आलाकमान ने अखिलेश की दी हुई सीटों पर आखिर में सिर्फ दो बदलाव मांगे. पहला- हाथरस सपा को वापस देकर सीतापुर दे दिया जाए. इसी बीच अखिलेश यादव का बयान सामने आ रहा है. उन्होंने मुरादाबाद में पत्रकारों से बात करते हुए राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा में शामिल होने को लेकर कहा, “अंत भला तो सब भला… गठबंधन होगा.” इसी के साथ सीट शेयरिंग को लेकर उन्होंने कहा, “कोई विवाद नहीं है.”

सूत्रों के हवाले से खबर सामने आ रही है कि सपा ने कांग्रेस की इस मांग को मान लिया और इस तरह से बड़ी ही समझदारी के साथ सपा ने गठबंधन बचा लिया है. तो दूसरी ओर बुलंदशहर या मथुरा में से एक सीट सपा ले ले और कांग्रेस को श्रावस्ती दे दें. इस पर फिलहाल अभी कोई बात नहीं बनी है और सपा ने विचार करने की बात कही है. तो वहीं अब कांग्रेस आलाकमान संतुष्ट नजर आ रहे हैं. कहा जा रहा है कि दोनों दलों के बीच हुए समझौते का ऐलान जल्द ही हो सकता है. दोनों पार्टियों के बीच काफी दिनों से इसको लेकर जद्दोजहद चल रही थी. आखिरकार दोनों के बीच यह मसला सुलझ गया है.

ये भी पढ़ें-Bharat Jodo Nyay Yatra: कांग्रेस ने राहुल गांधी को ‘भगवान कृष्ण’ और अजय राय को ‘अर्जुन’ बताते हुए कानपुर में लगाया पोस्टर, लिखा श्रीमद्भागवत गीता का ये श्लोक

सूत्रों की मानें तो समाजवादी पार्टी के शीर्ष नेतृत्व और कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं के बीच बुधवार सुबह सीटों को लेकर एक बार फिर बातचीत हुई है. कांग्रेस ने 17 सीट पर चुनाव लड़ने पर सहमति जताई है लेकिन कांग्रेस चाहती है कि लखीमपुर खीरी और श्रावस्ती सीट उसे दी जाए और इसके एवज में वह पश्चिमी उत्तर प्रदेश की बुलंदशहर सीट छोड़ने को तैयार हैं. तो वहीं सूत्रों के मुताबिक, सपा कांग्रेस के इस प्रस्ताव पर विचार करने के बाद गुरुवार को अपना अंतिम फैसला सुना सकती है.

प्रियंका ने की अखिलेश से बात

सूत्रों की मानें को यूपी में सीट शेयरिंग को लेकर आज प्रियंका गांधी ने राहुल गांधी से बात की और फिर उन्होंने अखिलेश यादव से बात की. इसके बाद कांग्रेस ने मुरादाबाद सीट की मांग छोड़ दी है तो वहीं इसके आगे की बातचीत कांग्रेस के यूपी प्रभारी और सपा के बीच जारी है. माना जा रहा है कि कांग्रेस और सपा में सीट शेयरिंग को लेकर गुरुवार को फाइनल घोषणा हो सकती है. अखिलेश यादव शाम तक मुरादाबाद से लौट कर आ जाएंगे. उसके बाद फाइनल राउंड की बातचीत होने की बात कही जा रही है. तो वहीं ये भी खबर सामने आ रही है कि सपा ने वाराणसी से उम्मीदवार वापस लेने की बात कही है.

-भारत एक्सप्रेस

Bharat Express Live

Also Read