Bharat Express

शिक्षक भर्ती ‘घोटाला’ मामले में जेल में बंद टीएमसी विधायक माणिक भट्टाचार्य सहित अन्य पर कोर्ट की सुनवाई आज

Teacher Recruitment Scam Case: 11-शिक्षक भर्ती ‘घोटाला’ मामले में जेल में बंद टीएमसी विधायक की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट को सुनवाई करेगा…

Teacher Recruitment Scam Case

Teacher Recruitment Scam Case

Teacher Recruitment Scam Case: 11-शिक्षक भर्ती ‘घोटाला’ मामले में कथित अनियमितताओं के सिलसिले में जेल में बंद टीएमसी विधायक माणिक भट्टाचार्य सहित अन्य की ओर से दायर याचिका पर सुप्रीम कोर्ट 9 फरवरी को सुनवाई करेगा। पिछली सुनवाई में कोर्ट ने कहा था, “जिस मुद्दे से संबंधित मामले की जांच जारी है उसमें शामिल पीड़ितों की संख्या और आरोपी व्यक्ति एक प्रभावशाली व्यक्ति है, जिसके साधन, स्थिति राज्य प्रशासनिक स्तर के साथ-साथ शिक्षा पर भी सवाल से परे हैं।

तृणमूल के कई नेताओं से हुई थी पूछताछ (Teacher Recruitment Scam Case)

पश्चिम बंगाल के शिक्षक भर्ती ‘घोटाला’ मामले में मनी लॉन्ड्रिंग की जांच के सिलसिले में साल 2022 में पूर्व मंत्री पार्थ चटर्जी और उनकी कथित सहयोगी अर्पिता मुखर्जी की 46.22 करोड़ रुपये की संपत्ति कुर्क की गई थी. इस मामले में अब तक कई नेताओं के ठिकानों और छापेमारी की जा चुकी है.

यह भी पढ़ें : वीडियोकाॅन ऋण धोखाधड़ी मामलाः हाईकोर्ट के फैसले को सीबीआई ने सुप्रीम कोर्ट में दी चुनौती, चंदा कोचर को मिली थी अंतरिम जमानत

शिक्षक भर्ती ‘घोटाला’ मामले में अभिषेक बनर्जी पर भी शिकंजा

बंगाल बंगाल शिक्षक भर्ती ‘घोटाला’ मामले में cm ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी का भी नाम शामिल है.
ईडी इस मामले की लगातार जांच कर रही है. वहीं अभिषेक बनर्जी ने सुप्रीम कोर्ट ने ईडी जांच रोकने की गुहार लगाई थी, जिस पर अदालत ने इससे इनकार कर दिया था. सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि वह जांच को बाधित नहीं करेगा. सुप्रीम कोर्ट का कहना है कि ईडी की जांच पर रोक नहीं लगाने के मामले में हाई कोर्ट का फैसला सही है .

Also Read