Bharat Express

दिल्ली में BJP की अहम बैठक, Loksabha Chunav और रामलला की प्राण प्रतिष्ठा पर चर्चा की उम्मीद

इस बैठक में इस साल होने वाले लोकसभा चुनाव पर चर्चा होने के साथ ही यह भी तय किया जाएगा कि कैसे राम मंदिर मुद्दे पर संघ की ओर से चलाई जा रही हर गतिविधियों के साथ समन्वय किया जा सके.

BJP

फोटो-सोशल मीडिया

Ram Mandir inauguration: अयोध्या में राम मंदिर के उद्घाटन और लोकसभा चुनाव प्रचार की तैयारियों के संबंध में आज दिल्ली में BJP की एक अहम बैठक होने वाली है. सूत्रों के मुताबिक, इस बैठक में इस साल होने वाले लोकसभा चुनाव पर चर्चा होने के साथ ही यह भी तय किया जाएगा कि कैसे राम मंदिर मुद्दे पर संघ की ओर से चलाई जा रही हर गतिविधियों के साथ समन्वय किया जा सके.  बैठक में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा और हर राज्य से पार्टी के दो-दो पदाधिकारी शामिल होंगे.

पिछले महीने, सूत्रों ने पुष्टि की थी कि भाजपा ने इस साल होने वाले लोकसभा चुनावों में वोट हासिल करने के लिए अपने चुनाव अभियान में राम मंदिर अभिषेक समारोह के धार्मिक और सांस्कृतिक महत्व का लाभ उठाने के लिए एक विस्तृत योजना तैयार की है.

बुथ स्तर पर किए जाएंगे कार्यक्रम

राम मंदिर आंदोलन और मंदिर निर्माण में पार्टी की भूमिका पर प्रकाश डालने वाली एक पुस्तिका जारी की जाएगी और इस साल होने वाले लोकसभा चुनावों से पहले नए मतदाताओं से जुड़ने के लिए बूथ स्तर के कार्यक्रम भी आयोजित किए जाएंगे.अपने चुनाव अभियान के दौरान, भाजपा इस बात पर भी प्रकाश डालेगी कि कैसे विपक्षी दलों ने मंदिर के निर्माण में बाधा डालने का प्रयास किया.

भाजपा ने राम मंदिर से संबंधित राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) और विश्व हिंदू परिषद (वीएचपी) द्वारा आयोजित सभी कार्यक्रमों में भाग लेने और समर्थन देने का भी वादा किया है. विशेष रूप से, मंदिर का पहला चरण पूरा होने वाला है, और प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी 22 जनवरी को राम लला की मूर्ति की “प्राण प्रतिष्ठा” में भाग लेंगे.

 

-भारत एक्सप्रेस

Also Read