Bharat Express

Lucknow: ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी में यूपी की फिल्म सिटी का दिखेगा फर्स्ट लुक…सीएम योगी के ड्रीम प्रोजेक्ट की खूबियों से होंगे लोग रूबरू

बॉलीवुड के डायरेक्टर और प्रोड्यूसर बोनी कपूर ने कहा कि, हमारा फोकस इंटरनेशनल फिल्म सिटी के साथ ही जीबीसी में बनाए जा रहे स्टॉल को भी परफेक्ट बनाने का है.

फोटो-सोशल मीडिया

UP Ground Breaking Ceremony: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में 19 फरवरी को ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी (जीबीसी 4.0) का आयोजन होने जा रहा है. इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में कार्यक्रम का आयोजन होगा. इसको लेकर तैयारी तेज कर दी गई है. तो दूसरी ओर इस मौके पर यूपी के लोगों को योगी के ड्रीम प्रोजेक्ट की झलक देखने को मिलेगी. पहली बार लोग जेवर में बनने जा रही यूपी की पहली इंटरनेशनल फिल्म सिटी का फर्स्ट लुक देख सकेंगे. इसके लिए जीबीसी 4.0 आयोजन स्थल पर स्टॉल आवंटित किया गया है. इस मौके पर बॉलीवुड के दिग्गज भी मौजूद रहेंगे.

बता दें कि कार्यक्रम का आयोजन इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में किया जाएगा और कल यानी 19 फरवरी को होने जा रहे कार्यक्रम को देखते हुए तैयारी को अंतिम रूप दिया जा रहा है. बता दें कि यूपी में बनने वाली फिल्म सिटी की बिड प्राप्त करने वाली बोनी कपूर की कंपनी बेव्यू प्रोजेक्ट्स एलएलपी और भूटानी ग्रुप स्टॉल पर रेप्लिका को डिजाइन कर रही है. तो वहीं स्टॉल में प्रोटोटाइप और कर्व स्क्रीन के माध्यम से इंटरनेशनल फिल्म सिटी की खूबियों को प्रदर्शित करने की तैयारी की जा रही है. इसी के साथ ही अयोध्या में निर्मित भव्य राम मंदिर से लेकर केदारनाथ और लंदन से लेकर कनाडा की प्राइम लोकेशंस तक के सेट को फिल्म सिटी के हिस्से के रूप में प्रदर्शित करने की तैयारी की जा रही है. इस मौके पर बोनी कपूर के साथ ही भूटानी ग्रुप के आशीष भूटानी और अली चैटली भी मौजूद रहेंगे.

ये भी पढ़ें-Bareilly: तीन तलाक, हलाला…पार हुई दर्द की सीमा तो नसीमा ने अपना लिया हिंदू धर्म, थाम लिया मनोज का हाथ

फिल्म सिटी है सीएम योगी का ड्रीम प्रोजेक्ट

यमुना एक्सप्रेसवे इंडस्ट्रियल डेवलपमेंट अथॉरिटी (यीडा) के सीईओ अरुणवीर सिंह ने कार्यक्रम को लेकर कहा कि फिल्म सिटी सीएम योगी का ड्रीम प्रोजेक्ट है. उन्होने कहा कि फिल्म सिटी को अंतर्राष्ट्रीय मानकों के अनुसार तैयार किए जाने की योजना बनाई गई है. उन्होने बताया कि हाल ही में फिल्म सिटी को लेकर यीडा द्वारा ट्रांसपेरेंट तरीके से आयोजित बिड प्रॉसेस को पूरा कर लिया गया है. बोनी कपूर और भूटानी ग्रुप ने इस प्रोजेक्ट को सफलतापूर्वक प्राप्त किया है. बहुत ही जल्द ही इस प्रोजेक्ट को अमली जामा पहनाया जाएगा और निर्माण कार्य शुरू होगा. इसके निर्माण से न सिर्फ यीडा क्षेत्र को बल्कि पूरे उत्तर प्रदेश को नई पहचान मिलेगी.

यूपी की फिल्म सिटी होगी आकर्षण का केंद्र

यमुना एक्सप्रेसवे इंडस्ट्रियल डेवलपमेंट अथॉरिटी (यीडा) के सीईओ अरुणवीर सिंह ने कहा कि देश और दुनिया भर के फिल्म मेकर्स के साथ ही पर्यटकों के लिए भी यूपी की फिल्म सिटी आकर्षण का केंद्र होगी. यही कारण है कि जीबीसी 4.0 के अवसर पर इंटरनेशनल फिल्म सिटी के मॉडल को प्रदर्शित किए जाने का निर्णय लिया गया है. उन्होंने बताया कि बोनी कपूर की फर्म खुद ही इस स्टॉल का निर्माण कर रही है. निश्चित रूप से यह स्टॉल फिल्म सिटी की विशेषताओं को एकीकृत कर सभी का ध्यान अपनी ओर आकर्षित करने में सफल रहेगा.

सिंगापुर से मंगाया गया है अत्याधुनिक कैमरा

तो वहीं बॉलीवुड के डायरेक्टर और प्रोड्यूसर बोनी कपूर कार्यक्रम को लेकर कहते हैं कि हमारा फोकस इंटरनेशनल फिल्म सिटी के साथ ही जीबीसी में बनाए जा रहे स्टॉल को भी परफेक्ट बनाने का है, ताकि एक प्रस्तावित फिल्म सिटी की एक शानदार तस्वीर प्रस्तुत की जा सके. इसी के साथ ही वह आगे बोले कि इसके लिए अत्याधुनिक कैमरा सिंगापुर से मंगाया जा रहा है. अगर यह समय पर आ जाता है तो यह स्टॉल और अधिक रियलिस्टिक दिखाई देगा. उन्होंने ये भी जानकारी दी है कि हमारे आर्ट डायरेक्टर ने लखनऊ जाकर स्टॉल के लिए फिल्म सिटी के डिजाइन की पूरी डिटेल साझा कर दी है. हमारे पास समय कम है, लेकिन उम्मीद है कि यह स्टॉल भी वास्तविक फिल्म सिटी की तरह वर्ल्ड क्लास का नजर आएगा. बोनी कपूर ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि 19 फरवरी को वह भी लखनऊ में मौजूद रहकर फिल्म सिटी के विषय में पूरी जानकारी देंगे.

फिल्म सिटी की दिखाई जाएगी खूबियां

बोनी कपूर की फर्म बेव्यू प्रोजेक्ट्स एलएलपी के जीएम राजीव अरोड़ा ने मीडिया से बात करते हुए जानकारी साझा की और कहा कि, जीबीसी के दौरान फिल्म सिटी के लिए जो स्टॉल लगाया जाएगा, उसमें हम एक ग्लोब और कर्व स्क्रीन के माध्यम से फिल्म सिटी की खूबियों को दिखाने का प्रयास करेंगे. उन्होंने स्टाल की खूबियों का जिक्र करते हुए कहा कि, स्टाल में दिखाने का प्रयास किया जाएगा कि, यमुना एक्सप्रेसवे पर प्रस्तावित फिल्म सिटी का ओवरआल लुक कैसा हो सकता है. उन्होंने ये भी बताया कि फिल्म सिटी में हम थीम पार्क, एम्यूजमेंट पार्क, स्टूडियोज, गोल्फ क्लब, प्रमुख मंदिर समेत कई तरह के परमानेंट सेट लगाने जा रहे हैं, जिसकी रेप्लिका स्टॉल पर भी नजर आएगी.

फिल्म सिटी का काम आज हो जाएगा पूरा

जीएम राजीव अरोड़ा ने बताया कि फिल्म सिटी के स्टॉल को लेकर शुक्रवार से काम शुरू हो गया था और 18 फरवरी यानी रविवार तक काम पूरा हो जाएगा. उन्होंने बताया कि स्टाल में अयोध्या में निर्मित भव्य राम मंदिर, उत्तराखंड के चार धामों में शामिल केदारनाथ धाम समेत देश के प्रमुख धार्मिक स्थलों के साथ स्टेटवाइज प्रमुख लोकेशंस के सेट भी देखने को मिलेगा. इसी के साथ ही फिल्म सिटी के स्टाल पर लंदन, कनाडा, स्विट्जरलैंड जैसी प्राइम लोकेशंस के भी सेट्स होंगे.साथ ही फाइव स्टार होटल, फाउंटेन और अन्य बहुत कुछ देखने को मिलेगा.

-भारत एक्सप्रेस

Bharat Express Live

Also Read

Latest