Bharat Express

Mathura: हिंदू महासभा के हनुमान चालीसा के ऐलान के बाद प्रशासन अलर्ट, श्रीकृष्ण जन्मभूमि-ईदगाह की सुरक्षा बढ़ी, एक कार्यकर्ता गिरफ्तार

Shri Krishna Janmabhoomi: मथुरा में अखिल भारत हिंदू महासभा ने श्री कृष्ण जन्मभूमि परिसर-शाही ईदगाह मस्जिद में आज 6 दिसंबर को आज हनुमान चालिसा और लड्डू गोपाल का जलाभिषेक करने का ऐलान किया था. जिसके बाद मथुरा नगरी की सुरक्षा चाक चौबंद कर दी गई है. एक कार्यकर्ता को गिरफ्तार किया गया है.

shri krishna janmabhoomi

मथुरा में सुरक्षा व्यवस्था चाक चौबंद (फोटो- ट्विटर)

Mathura shree Krishna Janmbhumi: मथुरा में अखिल भारत हिंदू महासभा ने श्री कृष्ण जन्मभूमि (Shri Krishna Janmabhoomi-Eidgah) परिसर-शाही ईदगाह मस्जिद में आज 6 दिसंबर को आज हनुमान चालिसा और लड्डू गोपाल का जलाभिषेक करने का ऐलान किया था. जिसके बाद मथुरा नगरी की सुरक्षा चाक चौबंद कर दी गई है. जिले में धारा 144 लागू है. इसके साथ ही हर किसी पर नजर रखी जा रही है. मथुरा में कड़ी सुरक्षा इसलिए भी की गई है क्योंकि आज ही के दिन बाबरी विध्वंस हुआ था. जिसके चलते कोई अनहोनी ना हो, पुलिस व्यवस्था कड़ी कर दी गई  है.

हिंदू महासभा के ऐलान के बाद पुलिस ने आज हिंदूवादी संगठनों के सात-आठ अन्य नेताओं को भी अलग-अलग थाना क्षेत्रों में स्थित उनके आवासों पर नजरबंद किया गया है.

SSP ने क्या कहा ?

मथुरा में सुरक्षा व्यवस्था को देखते हुए एसएसपी (SSP) शैलेश कुमार पांडे ने जानकारी दी है कि “मथुरा में सुरक्षा व्यवस्था सुनिश्चित कराई जा रही है. पूरे क्षेत्र को सुपर जोन और सेक्टर में बांटकर सिविल पुलिस, PSC, ट्रेफिक अधिकारी लगातार इसमें काम कर रहे हैं. धारा 144 लगी हुई है. मामले में कई लोगों को हमने नजरबंद किया है.” मथुरा में चप्पे-चप्पे पर पुलिस अपनी पैनी नजर बनाए हुए. इसकी अलावा चेकिंग अभियान भी चलाया जा रहा है.

मुथरा के अलावा गौतम बुद्ध नगर जिले में भी धारा 144 लागू कर दी है. इस दौरान किसी भी व्यक्ति या समूह को बिना अनुमति के जुलूस निकालने की इजाजत नहीं है. हालांकि नोएडा में धारा 144 लगाने के पीछे आगामी त्योहारों और महत्वपूर्ण दिवसों का हवाला दिया गया है.

ये भी पढ़ें- Indonesia: इस देश ने शादी से पहले शारीरिक संबंध बनाने पर लगाई रोक, नए कानून में ऐसा करना अपरा

एक कार्यकर्ता हुआ गिरफ्तार

बता दें कि मथुरा के अपर पुलिस अधीक्षक नगर मार्तंड प्रकाश सिंह ने बताया ”शाही ईदगाह में लड्डू गोपाल का जलाभिषेक और हनुमान चालीसा का पाठ करने की हिंदू महासभा की घोषणा के मद्देनजर मस्जिद सख्त सुरक्षा व्यवस्था है. मस्जिद की तरफ जाने का प्रयास कर रहे महासभा की आगरा इकाई के प्रभारी सौरभ शर्मा को गिरफ्तार कर लिया गया है.”

हिंदूमहासभा की ऐलान के बाद पुलिस और खुफिया एजेंसिया भी मिश्रित आबादी वाले क्षेत्रों में सक्रिय हो गई है.. श्रीकृष्ण जन्मभूमि और ईदगाह की तरफ जाने वाले वाहनों का आवागमन पूरी तरह से प्रतिबंधित कर दिया गया है और जगह-जगह अवरोधक लगाए गए हैं.”

– भारत एक्सप्रेस 

 

    Tags:

Also Read