Bharat Express

देश में चल रहा है तरक्की और बदलाव का मोदी युग: डॉ. दिनेश शर्मा

सांसद ने चौपाल में आए भारी संख्या में ग्रामीणों को संबोधित करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री का आकर्षण पूरे देश में है। प्रधानमंत्री की गरीब कल्याण की योजनाओं ने देश के लोगों को बेहतर जीवन दिया है।

dinesh Sharma BJP

भाजपा नेता डॉ. दिनेश शर्मा

Lucknow/Sitapur: राज्यसभा सांसद और उत्तर प्रदेश के पूर्व उपमुख्यमंत्री डा दिनेश शर्मा ने कहा कि वर्तमान समय में भारत में बदलाव और तरक्की का मोदी युग चल रहा है। इस समय में देश मजबूत हुआ है। दुनिया भर में भारत में हुए अभूतपूर्व विकास की चर्चा हो रही है। नागरिको के जीवन स्तर में सकारात्मक बदलाव आया है। पिछले दशक में देश में दंगा फसाद की घटनाएं बन्द हुई हैं। काश्मीर में जहां कभी पत्थर बरसा करते थे वहां पर आज फूल बरस रहे हैं। पाकिस्तान का झंडा उठाने की हिमाकत करने वाले आज समाप्त हो गए, वहां के लोग भारत का झंडा लहरा रहे हैं। लाल चौक पर आजादी का जश्र मनाया जाता है। मोदी सरकार में आतंकियों के हौसले पस्त हो चुके हैं और अगर गलती से वे देश में आ भी जाए तो फिर उनके खिलाफ कठोरतम कार्रवाई हो रही है। हमारे सुरक्षा बल उनको मौत के घाट उतार कर वहीं दफना देते हैं।

 

जाति धर्म में बांटकर राजनीति की रोटी सेंकने का आरोप

सीतापुर के गांव सुजावलपुर की ग्राम चौपाल में डा शर्मा ने विपक्ष पर लोगों को जाति धर्म में बांटकर राजनीति की रोटी सेंकने का आरोप लगाते हुए कहा कि वर्तमान सरकार लोगों के बीच में किसी भी अधार पर भेदभाव नहीं करती है। सबका साथ सबका विकास ही शासन का मूल मंत्र है। प्रधानमंत्री का कहना है कि देश में युवा, किसान, महिला और गरीब केवल चार ही वर्ग है। इनका उत्थान ही सरकार का लक्ष्य है।

गांव-गांव तक सड़क

डॉ. शर्मा ने कहा कि विपक्ष की सरकारों के समय में गांवों में पगडंडी से जाना पडता था पर आज गांवों में भी सड़क पर गाड़ी दौड रही है। गांव भी मोदी सरकार में हुए भारत के विकास की गवाही दे रहे हैं। पहले कभी बिजली का आना खबर होती थी पर आज बिजली का जाना खबर बनती है। पहले विपक्ष की सरकारों के समय में यूपी में माफियाराज हुआ करता था पर आज माफिया या तो जेल में है अथवा प्रदेश छोडकर जा चुका है। उन्होंने कहा कि आज विपक्ष को मोदी फोबिया हो गया है मोदी मैजिक सर पर चढ़कर बोल रहा है देश में चल रही मोदी लहर से डर कर एक दूसरे के दर विरोधी विपक्षी दल आपस में मिलने का ढोंग कर रहे हैं। सपा कांग्रेस के गठबंधन पर टिप्पणी करते हुए उन्होंने कहा की दो परिवारवादी सत्ता लोलुप पराजित दलों का बेमेल गठबंधन है, लोकसभा चुनाव में पराजय के बाद यह परिवार वादी गठबंधन पहले की तरह फिर बिछुड़ जाएगा।

dinesh Sharma BJP News

प्रधानमंत्री का आकर्षण पूरे देश में

सांसद ने चौपाल में आए भारी संख्या में ग्रामीणों को संबोधित करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री का आकर्षण पूरे देश में है। प्रधानमंत्री की गरीब कल्याण की योजनाओं ने देश के लोगों को बेहतर जीवन दिया है। अब गांव के लोगों को शहर जाने की जरूरत नहीं है। गांव में गरीब के पास अपना पक्का मकान, शौचालय, गैस का कनेक्शन, बिजली का कनेक्शन, आदि विपक्ष की सरकारों के समय में ऐसा सपना था जो कभी पूरा नहीं हुआ पर मोदी सरकार ने आम जनमानस की मूलभूत आवश्यकताओं वाले सपनों को पूरा कर दिया है। आजादी के 70 साल बाद भी देश में माताएं और बहने नित्य कर्म से निवृत होने के लिए अंधेरा होने का इंतजार करने को मजबूर थीं। प्रधनमंत्री ने उनके सम्मान को बरकरार रखते हुए उन्हें घर में ही शौचालय की सुविधा प्रदान की है। आज हर घर में नल से जल उपलब्ध है।

इसे भी पढ़ें: Bharat Express की पत्रकार याना मीर ने ब्रिटिश संसद में PAK को जमकर धोया, कहा- “मैं अपने देश में एकदम महफूज, मलाला नहीं जो..”

स्वस्थ्य से लेकर बिजली तक

उनका कहना था कि प्रधानमंत्री की गारंटी लोगों को 5 लाख तक का फ्री उपचार उपलब्ध करा रही है। दुनिया की सबसे बडी और अनूठी आयुष्मान योजना ने भारत के लोगों को मेडिकल के खर्च की चिन्ता से मुक्त कर दिया है। इसी प्रकार से किसान सम्मान निधि ने खेती से जुडी परेशानियों को दूर किया है। आज छोटा किसान भी बिना किसी कठिनाई के खेती कर पा रहा है। किसान को बीज खाद के लिए लाइन नहीं लगानी पडती है। किसान की फसल को मौसम की मार से होने वाले नुकसान की भरपाई फसल बीमा योजना से हो रही है। गांव के स्कूलों का कायाकल्प हुआ है। रूफटॉप सोलर योजना के माध्यम से बिजली का शुल्क फ्री में हो इसके लिए तेजी से काम प्रारंभ हो चुका है नमो ड्रोन दीदी (नमो लखपति दीदी) के माध्यम से गांव की लड़कियों को सशक्त बनाने का अभियान प्रारंभ हो चुका है। उन्होंने लोगों से कहा कि वे आगामी चुनाव में कमल का बटन दबाकर कांग्रेसी और सपाई संस्कृति को समाप्त करें। उन्होंने कहा कि देश में मोदी जी की आंधी चुनाव में तूफान पर बदल जाएगी और निष्क्रिय रहे विपक्षी दल राजनीतिक रूप में उड़ते हुए (समाप्त होते) दिखाई पड़ेंगे। कार्यक्रम में कई क्षेत्रों से आए ग्राम प्रधान पंचायत सदस्य कोऑपरेटिव बैंक के प्रतिनिधी उपस्थित थे।

Bharat Express Live

Also Read