Bharat Express

कांग्रेस सड़कों पर करेंगी संघर्ष, हम डटकर भाजपा के अन्याय के खिलाफ लड़ेंगे, बुलडोजर का मुंह मोड़ देंगे,- बोले यूपी कांग्रेस अध्यक्ष

अजय राय ने कहा कि मैं केंद्रीय नेतृत्व को विश्वास दिलाता हूं कि कार्यकर्ताओं के लिए अगर जान की बाजी भी लगानी पड़ेगी तो अजय राय पीछे नहीं हटेंगे.

Ajai Rai

अजय राय

Lucknow: उत्तर प्रदेश कांग्रेस के नवनियुक्त अध्यक्ष अजय राय ने आज लखनऊ स्थित प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय नेहरू भवन में पदभार ग्रहण किया. इस अवसर पर सभी वरिष्ठ कांग्रेस नेता उपस्थित रहे और बारिश के बावजूद भी पूरे प्रदेश से आए कांग्रेस कार्यकर्ताओं का हुजूम पार्टी मुख्यालय पर जमा रहा. इस अवसर पर प्रदेश भर से आए कांग्रेस जनों ने स्मृति चिन्ह, पुष्प एवं वस्त्र देकर प्रदेश अध्यक्ष अजय राय का स्वागत किया.

पदभार ग्रहण कार्यक्रम में पदाधिकारियों, कांग्रेस नेताओं और कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए प्रदेश अध्यक्ष अजय राय ने कहा कि काशी की सोच और मिजाज ही कांग्रेस की सोच और मिजाज है, मैं उसी काशी से आया हूं जहां पर हिंदू, मुस्लिम ,सिख, ईसाई, बौद्ध, जैन सभी धर्म हमारे लिए एक समान हैं, यही कांग्रेस की सोच है. वहीं काशी सारनाथ में जो महात्मा बुद्ध को सुनने वाले मात्र पांच लोग थे उन पांच लोगों ने बौद्ध धर्म का प्रचार शुरू किया और आज पूरी दुनिया के कोने कोने में बौद्ध धर्म फैल चुका है. महावीर जी का जन्म वहीं हुआ, हमारे प्रसिद्ध संत रविदास भी वही पैदा हुए, जिन्होंने कहा मन चंगा तो कठौती में गंगा अगर मन साफ रखेगा तो गंगा मैया आपकी घर की कठौती में आयेंगी , कबीर दास जी जिनकी अमृतवाणी थी उनका जन्म स्थान भी काशी है.

अजय से लिया अजय को दिया

हम सब लोग मंच पर बैठे हुए हैं हमारे पूर्व अध्यक्ष बृजलाल खाबरी जी बैठे हैं. उन्होंने कहा अजय से लिया अजय को दिया है मैं आपको विश्वास दिलाता हूं कि आपका सम्मान कभी कम नहीं होने देंगे हमारे सभी वरिष्ठ नेता और राष्ट्रीय सचिव महोदय यहां पर बैठे हुए हैं, जो सभी अपना सहयोग और आशीर्वाद हमको दे रहे हैं, मैं सभी को विश्वास दिलाता हूं कि उत्तर प्रदेश के कांग्रेस कार्यकर्ता की ताकत और आपके सहयोग से पार्टी को 2024 में सफलता दिलाऊंगा. आज की तारीख 24 से 2024 की तैयारी शुरु है, हम प्रदेश की तानाशाह जुल्मी दमन करने वाली सरकार से जनता के लिए लड़ेंगे, हम डरने वाले नहीं हैं. प्रदेश और देश की सरकार ने 2015 में जेल भेजा लेकिन अजय राय झुका नहीं क्योंकि मेरे साथ पूरे प्रदेश के कार्यकर्ताओं की ताकत थी.

लड़ेंगे और लड़कर जीतेंगे

अजय राय ने कहा कि मेरा सौभाग्य है कि मुझ जैसे एक साधारण कार्यकर्ता को एक साधारण व्यक्ति को राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे जी ने,आदरणीय सोनिया जी ने, आदरणीय राहुल जी ने, बहन प्रियंका गांधी जी ने हमें यह जिम्मेदारी सौंपी है और इस कठिन दौर में जब लोकसभा चुनाव 8 महीने में होने वाला है, इस कठिन जिम्मेदारी का निर्वाह हम सबको करना है. हमारे सभी नेतागण जो यहां पर बैठे हैं, हमारे सभी कार्यकर्ता जो भाई हैं, हमारे मीडिया के पत्रकार के साथी हैं आप सभी सहयोग करिए और साथ दीजिए, हम विश्वास दिलाते हैं कांग्रेस पार्टी अपने कार्यकर्ता के साथ गांव के घर- घर हर चौराहे पर दिखाई देगी और लड़ते हुए दिखाई देगी. क्योंकि हम सभी लोग डरने वाले लोग नहीं हैं, लड़ेंगे और लड़कर जीतेंगे किसी के दया और कृपा पर नहीं हम लड़कर जीतेंगे. चाहे उसका कोई परिणाम सामने आएगा चाहे लाठी चले- चाहे गोली चले हम छाती खोल कर सामने खड़े होगें,पीछे नहीं हटेंगे.

संघर्ष करने वालों को ईडी, सीबीआई, और बुलडोजर से डरवाया जाता है

मैं उत्तर प्रदेश में बैठी सरकार से बताना चाहता हूं जो दमनकारी योगी और मोदी सरकार है, कि हम बोलने वाले लोग हैं जो संघर्ष करने वाले लोग हैं, उनको ईडी, सीबीआई, और बुलडोजर से डरवाया जाता है, हम अन्याय के खिलाफ लड़ेंगें, बुलडोजर का मुंह मोड़ देंगें, उस बुलडोजर के आगे खड़े हो जाएंगे अन्याय और अत्याचार नहीं सहेंगे, सरकार पत्रकार की बोलती बंद करने का प्रयास करती है. हम अन्याय के खिलाफ लड़ेंगे, आज इतनी बड़ी संख्या में जो पूरे प्रदेश से लोग आए हैं पूरे प्रदेश से आशीर्वाद मिला है वही हमारी ताकत है हमारे युवा कांग्रेस साथी, महिला कांग्रेस के साथी, सेवा दल के साथी, छात्र संगठन के साथी, हमारे सभी कांग्रेस के संगठन के लोग मजबूती के साथ उत्तर प्रदेश के अंदर एक संदेश देंगे कि हम परिवर्तन करेंगें और वह आगाज आज यहां से हो गया है, 24 से 24 की तैयारी.

हर युवा की चाहत राहुल गांधी बनें देश के प्रधानमंत्री 

अजय राय ने कहा कि मैं केंद्रीय नेतृत्व को विश्वास दिलाता हूं कि कार्यकर्ताओं के लिए अगर जान की बाजी भी लगानी पड़ेगी तो अजय राय पीछे नहीं हटेंगे. पूरे प्रदेश चंदौली से लेकर गाजियाबाद तक बुंदेलखंड से लेकर नेपाल बॉर्डर बहराइच तक हर जगह कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्त्ता के साथ हम खड़े हैं. अब कांग्रेस के कार्यकर्ता ने मन बना लिया है, हर गांव का आदमी, हमारी माताएं – बहनें, हर युवा यह चाहता है कि राहुल गांधी देश के प्रधानमंत्री बने, राहुल गांधी को PM बनाने में सबसे बड़ी जिम्मेदारी उत्तर प्रदेश की है, हम सभी कांग्रेस पार्टी के लिए राहुल गांधी जी के लिए काम करेंगे, मल्लिकार्जुन खरगे जी के लिए काम करेंगे, प्रियंका गांधी जी के लिए काम करेंगे, तभी 2024 में अपनी ताकत दिखा पाएंगे.

इस अवसर पर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय राय ने अपने राजनीतिक संघर्ष और सफर में साथ देने वालों का शुक्रिया अदा किया, और विशेष रूप से अपनी पत्नी को याद कर मंच पर बुलाया और कहा की पत्नी ने मेरे हर संघर्ष में मेरा साथ दिया. जब मैं जेल में था राहुल गांधी जी मेरी पत्नी को फोन कर हौसला बढ़ाते थे, सोनिया गांधी जी ने 10 जनपथ बुलाया. हमारा पूरा घर कांग्रेस के लिए समर्पित है. पूरा परिवार कांग्रेस के कार्यकर्ता के साथ है.  हम झुकें नही.

INDIA गठबंधन को लेकर कही बड़ी  बात

कार्यक्रम में राज्यसभा में उप नेता श्री प्रमोद तिवारी ने कहा कि कांग्रेस पार्टी का INDIA गठबंधन एनडीए की राजनीतिक मौत लिख चुका है, अब भारतीय जनता पार्टी की विदाई तय है,देश के लोगों ने मन बना दिया है 62 प्रतिशत वोट इस गठबंधन के खिलाफ है और इंडिया के साथ है. कार्यक्रम में निर्मल खत्री ने भी प्रदेश अध्यक्ष अजय राय को अपना पूरा सहयोग और कांग्रेस कार्यकर्ताओं की ताकत पर अपने विचार व्यक्त किए.

मीडिया संयोजक अंशू अवस्थी ने बताया कि पदभार ग्रहण कार्यक्रम में राष्ट्रीय सचिव धीरज गुर्जर, प्रदीप नरवाल जी, राजेश तिवारी जी, तौकीर आलम जी, नीलांशू चतुर्वेदी, नेता कांग्रेस विधानमंडल दल आराधना मिश्रा मोना, वरिष्ठ नेता कांग्रेस कार्यसमिति सदस्य CWC सलमान खुर्शीद, राष्ट्रीय प्रवक्ता CWC सदस्य सुप्रिया श्रीनेत, पूर्व प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू, बृजलाल खाबरी जी,राष्ट्रीय सचिव बी. पी. सिंह, वरिष्ठ नेता पी. एल. पुनिया , पूर्व केंद्रीय मंत्री प्रदीप जैन आदित्य,जफर अली नकवी , पूर्व MLC दीपक सिंह, पूर्व सीएलपी प्रदीप माथुर, प्रदेश उपाध्यक्ष विश्व विजय सिंह, उपेंद्र सिंह, प्रदेश महासचिव दिनेश सिंह, संगठन सचिव अनिल यादव,पूर्व मंत्री नसीमुद्दीन सिद्दीकी, मीडिया संयोजक ललन कुमार, मीडिया संयोजक अंशू अवस्थी, अशोक सिंह, जितेंद्र सिंह पूर्व सांसद, मो मुकीम पूर्व सांसद ने अपना संबोधन दिया.

इसके अलावा पूर्व मंत्री नकुल दुबे,बालकृष्ण चौहान पूर्व सांसद, अल्पसंख्यक चेयरमैन शाहनवाज आलम, पूर्व राष्ट्रीय सचिव विवेक बंसल, मनोज यादव,  प्रदेश महासचिव विवेकानंद पाठक, विदित चौधरी, शोएब अंसारी, पूर्व विधायक, शरद मिश्रा, जयकरण वर्मा, सैफ अली नकवी, प्रतिमा सिंह, ममता चौधरी, युवा कांग्रेस अध्यक्ष ओमवीर यादव, कनिष्क पांडे, छात्र संगठन अध्यक्ष अनस रहमान, ने संबोधित किया. इस अवसर पर महिला कांग्रेस शहला अहरारी, शमीना शफीक, पूर्व सांसद कमल किशोर कमांडो, केशव यादव पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष iyc, प्रवक्ता सचिन रावत, रफत फातिमा, प्रियंका गुप्ता, संजीव शर्मा शाहिद किसान कांग्रेस, छात्र संगठन, युवा संगठन , एवं अन्य कांग्रेस के नए आनुषंगिक संगठनों से, एवम पूरे प्रदेश से आए नेता और कार्यकर्ता हजारों की संख्या में उपस्थित रहे.

-भारत एक्सप्रेस

Bharat Express Live

Also Read